--Advertisement--

सबसे पहले आएगा डूंगरपुर और चौरासी का परिणाम

Dungarpur News - डूंगरपुर | जिले की चार विधानसभा की मतगणना मुख्यालय के एसबीपी कॉलेज में होगी। हर विधानसभा क्षेत्र के मतगणना स्थल पर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:57 AM IST
Sagwara News - the first will be the result of dungarpur and chaurasi
डूंगरपुर | जिले की चार विधानसभा की मतगणना मुख्यालय के एसबीपी कॉलेज में होगी। हर विधानसभा क्षेत्र के मतगणना स्थल पर 14-14 टेबल लगाई जाएगी। यहां पर 17 से 20 राउंड में मतों की गणना के बाद अंतिम परिणाम घोषित करने की व्यवस्था होगी। शुरुआत में डाक मत पत्रों की गणना होगी, उसके बाद ईवीएम की मतगणना शुरू होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र भट्ट ने बताया कि डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र 237 और चौरासी विधानसभा क्षेत्र के 243 मतदान केंद्रों की गणना 17-17 राउंड में होगी। अंतिम राउंड में केवल 2-2 मेजो पर मतगणना की जाएगी। इसी तरह आसपुर विधानसभा क्षेत्र में 20 राउंड के दौरान 277 और सागवाड़ा के 258 मतदान केंद्रों की 18 राउंड में गणना होगी।

जानिए... कैसे होगी काउंटिंग इसे किन-किन प्रक्रियाओं से गुज़रना पड़ेगा



ऐसे शुरू होगी गिनती की प्रक्रिया

ये करते हैं मतगणना : सरकारी विभागों में कार्यरत केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारी वोटों की गिनती करते हैं। मतगणना से पूर्व इन कर्मचारियों को एक हफ्ते पहले प्रशिक्षण के लिए मतगणना केंद्र भेजा जाता है। इसके बाद सभी कर्मचारी संबंधित विधानसभा क्षेत्र में 24 घंटे के लिए भेज दिए जाते हैं। सबसे आखिरी में इन कर्मचारियों को सुबह पांच से 6 बजे तक मतगणना टेबल पर बैठना होता है। हर टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक होते हैं।

सुरक्षा के लिए बीएसएफ और स्थानीय पुलिस रखेंगी नजर: मतगणना के दिन सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए है। इसके लिए 40 बीएसएफ के जवान इनर कोड में तैनात रहेंगे। वहीं बाहर की तरफ एक दर्जन से ज्यादा स्थानीय पुलिस सुरक्षा के लिए तत्पर रहेंगे। इसका सुपरवाइजर डिप्टी एसपी को बनाया गया, वह इनको समय-समय पर दिशा निर्देश देंगे।

X
Sagwara News - the first will be the result of dungarpur and chaurasi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..