--Advertisement--

वर्षायोग कलश निष्ठा पन और पिच्छिका परिवर्तन कार्यक्रम आज

Dungarpur News - सागवाड़ा| शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर हरियण सिद्धांत तीर्थ धाम ऊपर गांव आसेला में आचार्य समता सागर महाराज का...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:56 AM IST
Sagwara News - varsha yoga kalash loyalty hypnosis and pachhika transformation program today
सागवाड़ा| शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर हरियण सिद्धांत तीर्थ धाम ऊपर गांव आसेला में आचार्य समता सागर महाराज का चातुर्मास पूरा होने पर रविवार को वर्षायोग कलश निष्ठा पन और मयूर पिच्छिका परिवर्तन कार्यक्रम किया जाएगा। इस पर प्रतिष्ठाचार्य विनोद पगारिया ने बताया कि सुबह में जिनेंद्र भगवान का अभिषेक और शांतिधारा की जाएगी। वहीं दोपहर में 12 बजे से मंगलाचरण, दीप प्रज्ज्वलन के बाद कलश निष्ठा पन क्रिया होगी। जिसमें आचार्य समता सागर महाराज की ओर से बोली धारकों को मंगल कलश दिए जाएंगे। नितिन जैन सी पुर ने बताया कि श्रावकों की ओर से आचार्य का पाद प्रक्षालन, पूजन कर नूतन मयूर पिच्छिका भेंट की जाएगी।

अरनिया में शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव 11 से

चिड़ियावासा. सीमावर्ती घलकिया ग्राम पंचायत के अरनिया गांव में सर्व समाज के ग्रामवासियों के संयुक्त तत्वावधान में गांव में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव और पंच कुंडीय महायज्ञ प्रतिष्ठाचार्य पंडित दिनेश जानी तलवाड़ा के आचार्यत्व में 11 से 14 दिसंबर तक होगा। ग्रामीणों शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर ग्रामीणों द्वारा जिले भर में सघन जन संपर्क के साथ निमंत्रण पत्रिकाओं का वितरण कर कार्यक्रम में भाग लेने के आह्वान किया जा रहा है। मंदिर परिसर को विशेष रूप से सजाकर ग्रामीण तैयारियों में जुटे हुए हैं। मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने बताया गया कि 11 दिसंबर को श्री गणेश स्मरण, विष्णु स्मरण, हेमाद्रि संकल्प,दशविधि, हवन, मंडप प्रवेश, श्री गणेश मातृका पूजन, अग्नि स्थापन अनुष्ठान होगा। 12 दिसंबर को स्थापित देवता पूजन सहित कई कार्यक्रम होंगे।

X
Sagwara News - varsha yoga kalash loyalty hypnosis and pachhika transformation program today
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..