• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Dooni News
  • पंचायती राज कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया न्याय आपके द्वार व राजस्व लोक अदालत शिविर में काम
--Advertisement--

पंचायती राज कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया न्याय आपके द्वार व राजस्व लोक अदालत शिविर में काम

राजस्थान राज्य सरकार क पंचायत राज सेवा परिसर के 24 जून को किए गए समझौते को लागू करने की मांग को लेकर मंगलवार से शुरू...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:50 AM IST
पंचायती राज कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया न्याय आपके द्वार व राजस्व लोक अदालत शिविर में काम
राजस्थान राज्य सरकार क पंचायत राज सेवा परिसर के 24 जून को किए गए समझौते को लागू करने की मांग को लेकर मंगलवार से शुरू हुए राजस्व लोक अदालत व न्याय आपके द्वार शिविर में बीडीओ सहित पंचायत राज कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर काम किया।

पंचायत राज ग्राम सेवक संघ के अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र शर्मा ने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार की ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग से संबंधित समस्त योजनाओं के क्रियान्वयन में विकास अधिकारी, पंचायत प्रसार अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी का सर्वाधिक योगदान रहता है। वर्ष 2007 से राजस्थान ग्रामीण विकास सेवा के अधिकारी की पदोन्नति तो दूर की बात रही, 10 वर्षों से पदोन्नति चैनल ही नहीं बनाया गया। सहायक सचिव एवं सहायक कार्यक्रम अधिकारी के पद सृजन के 5 वर्षों के बाद एक ही पदों पर क्रमोन्नति नहीं की गई। गत 5 वर्षों से ग्राम सेवक से पंचायत प्रसार अधिकारी के पदों पर पदोन्नति नहीं की गई और ना ही ग्राम सेवक संवर्ग का कैडर स्टेंथ किया गया। ग्राम सेवक संवर्ग की वेतन विसंगतियां दूर करने की वर्षों से लंबित मांग का निराकरण नहीं करने से इन कर्मचारियों में आक्रोश है। पंचायत राज सेवा परिषद के साथ 24 जून 2017 को पंचायत राज मंत्री की ओर लिखित में समझौता करने के एक वर्ष बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित कर्मचारियों ने मंगलवार से शुरू हुए न्याय आपके द्वार व राजस्व लोक अदालतों में काली पट्टी बांधकर विरोध-प्रदर्शन किया।

दूनी. पंचायत राज कर्मचारियों की मांगें नहीं माने जाने के विरोध में काली पट्टी बांधकर शिविर में काम करते पंचायत राज कर्मचारी।

X
पंचायती राज कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया न्याय आपके द्वार व राजस्व लोक अदालत शिविर में काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..