Hindi News »Rajasthan »Eklera» भागवत कथा में सुदामा चरित्र की कथा सुनाई

भागवत कथा में सुदामा चरित्र की कथा सुनाई

हरनावदगजा आहू नदी के तट पर भील बल्डा हनुमान एवं कालेश्वर महाराज के परिसर में ग्रामीणों के सहयोग से एकादशी व्रत एवं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 22, 2018, 02:35 AM IST

हरनावदगजा आहू नदी के तट पर भील बल्डा हनुमान एवं कालेश्वर महाराज के परिसर में ग्रामीणों के सहयोग से एकादशी व्रत एवं अनंत चतुर्दशी व्रत उद्यापन पर भागवत कथा एवं नानीबाई के मायरे का आयोजन किया जा रहा है, जिसका समापन हुआ। बाल संत ज्योति व्यास ने कथा का वाचन किया। इससे पूर्व सुदामा चरित्र की कथा सुनाई।

ईर्ष्या मानव की सबसे बड़ी बीमारी: संत अभीरामदास

अकलेरा|
सलावद में चल रही भागवतकथा के छठे दिन संत अभीरामदास महाराज ने बताया कि मार्ग ढूंढने से मंजिल नहीं मिलेगी। मंजिल प्राप्त करने के लिए मार्ग पर चलना पड़ेगा। इसी प्रकार कथा को सुनने से कुछ नहीं होगा। कथा मे बताई हुई बातों पर चिंतन करना पड़ेगा। तभी जीवन में सुधार आएगा। कथा में बताया कि आज मानव ईर्ष्या से जल रहा है। आज मानव अपने दुख से दुखी नहीं बल्कि दूसरों के सुख से दुखी है। इस अवसर पर पूर्व विधायक कैलाश मीना, रामलाल मीना पूर्व चेयरमैन अकलेरा, कमल जैन, गंगााराम सरपंच, पारस जैन, कैलाश कारपेंटर, रमेश मीना सहित मौजूद रहे।

पिड़ावा. भागवत कथा को सुनने के लिए आसपास के गांवों से भी ग्रामीण पहुंचे।

बकानी. कस्बे में भागवत कथा बुधवार से कथा की शुरुआत हुई। इसके पहले मुख्य मार्गों से कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। इस दौरान भगवान के जयकारे गूंजे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Eklera

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×