--Advertisement--

36 साल से नहीं चुकाया किराया, कुर्की की चेतावनी

अकलेरा बस स्टैंड पर संचालित बुकिंग ऑफिस का रोडवेज ने 36 साल से किराया नहीं चुकाया है। इसके चलते रोडवेज पर 8 लाख रुपए...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:45 AM IST
अकलेरा बस स्टैंड पर संचालित बुकिंग ऑफिस का रोडवेज ने 36 साल से किराया नहीं चुकाया है। इसके चलते रोडवेज पर 8 लाख रुपए से अधिक का बकाया हो गया है। ऐसे में अब अकलेरा नगरपालिका प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए रोडवेज को चेतावनी दी है कि 15 दिन में उसने किराया मय ब्याज के नहीं चुकाया तो नगरपालिका अकलेरा उसकी बस कुर्क करने की कार्रवाई करेगा।

जानकारी के अनुसार नगरपालिका के बस स्टैंड पर बुकिंग ऑफिस 1978 में बना था। ऑडिट के द्वारा 1984-85 में रोडवेज की तरफ सन 1978 में पीडल्ब्यूडी से असेसमेंट कराकर 1985 तक 1 लाख 48 हजार 656 रुपए किराया प्रतिमाह 1824 निर्धारित कर ऑडिट द्वारा बकाया निकाला था। इसके बाद भी हर साल ऑडिट आकर यह किराया बकाया निकालती गई, लेकिन रोडवेज ने यह किराया जमा नहीं कराया। अब नगरपालिका अकलेरा की ऑडिट में 2013-14 तक बकाया किराया राशि 8 लाख 2 हजार 620 रुपए निकाली है। अब राज्य सरकार नगरपालिका अकलेरा पर दबाव बना रही है कि यह बकाया रोडवेज से जमा कराया जाए। इस पर नगरपालिका ईओ ने रोडवेज के जनरल मैनेजर को नोटिस जारी कर बकाया किराया राशि जमा कराने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी है कि 15 दिन में किराया जमा नहीं कराने पर नगरपालिका एक्ट 2009 के तहत कानूनी कार्यवाही करते हुए अमल में लाई जाएगी।

अकलेरा का मामला

नगर पालिका ने रोडवेज को दिया 15 दिन का समय, बस कुर्क करने की स्वीकृति कलेक्टर से मांगी

18 प्रतिशत ब्याज प्रति वर्ष भी देना होगा: नगरपालिका अकलेरा द्वारा रोडवेज को जारी किए गए नोटिस में बकाया किराया राशि 8 लाख के अलावा प्रति वर्ष 18 प्रतिशत ब्याज भी देने को कहा है। रोडवेज को यह राशि 15 दिन में जमा करानी होगी। इसके बाद नगरपालिका कार्रवाई करेगा।

15 दिन में नहीं चुकाया तो कार्रवाई: नगरपालिका अकलेरा ने रोडवेज पर बकाया किराया राशि 15 दिन में जमा नहीं कराने पर कार्रवाई करते हुए बस कुर्क करेगा। इसके लिए नगरपालिका अकलेरा ने बस को कुर्क करने की स्वीकृति के लिए कलेक्टर को लिखा है।



X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..