--Advertisement--

त्योहार को आपस में शांति और सौहार्द से मनाए लोग

जिले में 1 मार्च को होलिका दहन, 2 को धुलेंडी, 19 को चेटीचंड, 25 को रामनवमी, 29 को महावीर जयंती एवं 30 मार्च को गुड फ्राइडे के...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:55 AM IST
त्योहार को आपस में शांति और सौहार्द से मनाए लोग
जिले में 1 मार्च को होलिका दहन, 2 को धुलेंडी, 19 को चेटीचंड, 25 को रामनवमी, 29 को महावीर जयंती एवं 30 मार्च को गुड फ्राइडे के त्योहार मनाए जाएंगे।

इस दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी उपखंड मजिस्ट्रेट, तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट को अपने-अपने क्षेत्र के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांवों, कस्बों में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट डॉ. जितेंद्रकुमार सोनी ने एक आदेश जारी कर उक्त त्योहारों पर बकानी, भालता, अकलेरा, मनोहरथाना, बांसखेड़ा, डग, खानपुर, गाडरवाड़ानूरजी, सारोलाकलां, दहीखेड़ा, पनवाड़ आदि में कानून एवं शांति व्यवस्था कायम रखने के निर्देश जारी किए हैं।

आदेशानुसार समस्त नायब तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में उपखंड मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार के निर्देशानुसार कार्य करेंगे और पुलिस अधिकारियों से संपर्क बनाए रखेंगे तथा प्रत्येक छोटी-बड़ी घटना की जानकारी से अवगत कराएंगे। इस दौरान कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगा।

उन्हैल. सीएलजी बैठक में उपस्थित सदस्य।

मंदिर से चोरी गई प्रतिमा बरामद करने की मांग

पनवाड़| दहीखेड़ा-पनवाड़ में त्योहार को देखते हुए सीएलजी बैठक हुई। इसमें त्योहारों को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की। दहीखेड़ा ग्राम पंचायत में थानाधिकारी महेंद्र मारू की अध्यक्षता में बैठक हुई। ग्रामीणों ने बताया कि 10 वर्ष पूर्व राज मंदिर से लक्ष्मीनाथ भगवान की 1700 साल पुरानी प्रतिमा बदमाश चुराकर ले गए थे, जिसको बरामद कराने की मांग की गई। बैठक में पूर्व सरपंच मांगीलाल सुमन, रमेशचंद्र सुमन, चौथमल कारपेंटर, रामनिवास सुमन, दशरथ सिंह, निजाम अहमद, देवराज सिंह पहुंचे।

डग| पुलिस थाना परिसर में सीएलजी सदस्यों की बैठक डीएसपी भंवरसिंह शेखावत एवं एसडीएम चंदन दुबे की उपस्थिति में हुई। इसमें धार्मिक संगठनों से चर्चा की गई। होली पर्व में सूखे रंगों एवं गुलाल से होली खेलने की अपील की।

उन्हैल| पुलिस थाना परिसर में थाना अधिकारी प्रहलाद सिंह की अध्यक्षता में सीएलजी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में होलिका दहन को लेकर चर्चा की गई। सदस्यों ने बताया कि होलिका दहन पूर्णिमा की सुबह उन्हैल आलोट रोड के पास एक ही स्थान पर होगा। बैठक में एसआई सुर सिंह आंजना, पूर्व थानाधिकारी महफूज खान, सीएलजी सदस्य धर्मचंद जैन, चांदमल जैन उपस्थित रहे।

X
त्योहार को आपस में शांति और सौहार्द से मनाए लोग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..