• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Eklera News
  • शराब पीकर दफ्तर के पीछे बैठा रहा पोस्टमास्टर डाकघर पर 2 घंटे लगा रहा ताला, पुलिस ने पकड़ा
--Advertisement--

शराब पीकर दफ्तर के पीछे बैठा रहा पोस्टमास्टर डाकघर पर 2 घंटे लगा रहा ताला, पुलिस ने पकड़ा

कस्बे के डाकघर में कार्यरत कर्मचारी प्रतिदिन की तरह सोमवार सुबह भी नौकरी पर पहुंचे, लेकिन डाकघर का ताला ही नहीं...

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 03:00 AM IST
कस्बे के डाकघर में कार्यरत कर्मचारी प्रतिदिन की तरह सोमवार सुबह भी नौकरी पर पहुंचे, लेकिन डाकघर का ताला ही नहीं खुला था। सभी पोस्ट मास्टर के आने का इंतजार कर रहे थे, क्योंकि डाकघर कार्यालय की चाबी उन्हीं के पास होती है।

दो घंटे तक वह नहीं आए। फिर कर्मचारियों ने पीछे के दरवाजे से भीतर जाने की सोची। जब वे डाकघर के पिछले हिस्से की तरफ गए तो वहां दरवाजे के पास कुर्सी पर कार्यवाहक पोस्टमास्टर धनराज सिंह शराब के नशे में धुत मिला। कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टमास्टर को साथ ले गई। उसका मेडिकल कराया गया, जिसमें उसके नशे में होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने उसे शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। डाकघर के कर्मचारियों ने बताया कि डाकघर की चाबी कार्यवाहक पोस्टमास्टर के पास रहती है। वहीं सुबह 10 बजे आकर ताला खोलते हैं। इसके बाद ही डाकघर में कर्मचारी प्रवेश करते हैं और कामकाज शुरू होता है। डाकघर के उपभोक्ता व अभिकर्ताओं ने बताया कि मुख्य पोस्ट मास्टर के छुट्टी पर जाने के बाद से डाकघर का काम ठप पड़ा है।

एक महीने से ठप पड़ा है काम

स्थानीय डाकघर में कार्यरत कर्मचारियों की उदासीनता के कारण पिछले एक माह से कामकाज ठप पड़ा हुआ है। सबसे ज्यादा परेशान आरडी अभिकर्ताओं एवं बचत योजना में रुपए रखने वाले खातेदार हो रहे हैं। पिछले एक माह से खातेदार पोस्ट ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। पोस्ट ऑफिस में कार्यरत कर्मचारियों ने बताया कि पोस्ट मास्टर मनोज मीणा के लंबे अवकाश पर चले जाने से प्रतिनियुक्ति पर कार्यवाहक पोस्ट मास्टर धनराजसिंह को लगाया गया, लेकिन उन्हें कंप्यूटर की जानकारी नहीं है, जिससे काफी काम ठप पड़ा है।

पुलिस पूछताछ में बोला बेशर्म-

आज देसी पी ली, ज्यादा चढ़ गई

अकलेरा. पोस्ट आफिस के पीछे नशे में कुर्सी पर बैठा पोस्टमास्टर।

अकलेरा. पोस्ट ऑफिस पर ताला लगा होने से परेशान होते रहे लोग।

ताला देख निराश लौटे अभिकर्ता और खातेदार

डाकघर में सोमवार सुबह ताला देखकर कई उपभोक्ता बिना काम कराए ही लौट गए। कर्मचारियों ने बताया कि दो घंटे में करीब 20 से अधिक लोग निराश लौट गए। कर्मचारियों ने लोगों से कहा कि थोड़ी देर में डाकघर खुल जाएगा, लेकिन बंद होने का कारण नहीं बताने और काफी देर तक ताला नहीं खुलने पर उपभोक्ता बैरंग लौट गए।

आरोपी को जमानत पर छोड़ा


भुगतान अटका, पैनल्टी भी चुकानी होगी: उपभोक्ता

डाकघर आए आरडी खातेदार संजय शर्मा, दीपक शर्मा, रेहाना बेगम, यूसुफ मोहम्मद, सलीमन बेगम, उम्रदराज मंसूरी, निजाम मंसूरी ने बताया कि डाकघर से जारी की गई आरडी दिसंबर में पूरी हो चुकी है। लेकिन अभी तक उसका भुगतान नहीं मिला है। पिछले एक माह से पोस्ट ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। महिला अभिकर्ता प्रमिला सोनी तथा दीपशिखा नामा ने बताया कि वह आरडी जमा करने के लिए घूम रहे हैं। करीब 8 सदस्यों की 33 हजार 500 रुपए की रकम जमा करने के लिए कोई उपलब्ध नहीं है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..