Hindi News »Rajasthan »Eklera» बस स्टैंड पर ठेले वालों के जमावड़े से यात्री परेशान

बस स्टैंड पर ठेले वालों के जमावड़े से यात्री परेशान

अकलेरा| नगर के सार्वजनिक बस स्टैंड पर रोडवेज बसों के आसपास जमा ठेले वालों के कारण आम यात्रियों का बस स्टैंड से गुजर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 05, 2018, 03:05 AM IST

अकलेरा| नगर के सार्वजनिक बस स्टैंड पर रोडवेज बसों के आसपास जमा ठेले वालों के कारण आम यात्रियों का बस स्टैंड से गुजर पाना मुश्किल हो रहा है।

पुलिस के प्रयास के बावजूद बस स्टैंड की व्यवस्था में अब तक सुधार नहीं हो पाया है। इस मामले में जनप्रतिनिधियों की ओर से सीएलजी की बैठक में भी अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन सीएलजी बैठक के बाद अधिकारी समस्या को भूल जाते हैं। आगामी बैठक में फिर उसकी चर्चा शुरू हो जाती है। निजी बसों के स्टैंड पर आने से भी अव्यवस्था बढ़ रही है। बस स्टैंड पर रोडवेज बसों के साथ-साथ फल आदि खाद्य पदार्थों के कई ठेले वाले खड़े रहते हैं। आम यात्रियों को बस में बैठने के लिए निकलने की जगह भी नहीं मिल पाती है। कई बार महिला यात्रियों को वहां से गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। फिर भी सार्वजनिक बस स्टैंड की व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस एवं प्रशासन गंभीर नहीं है। इस मामले में जनप्रतिनिधियों की ओर से भी सीएलजी और नगर पालिका की बोर्ड बैठक में चर्चा होती है। लेकिन, मामला सिर्फ बैठकों तक ही सिमटकर रह जाता है। अकलेरा से बारां, छीपाबड़ौद, मनोहरथाना, कोटा, झालावाड़, ब्यावरा, भोपाल, खानपुर, सारोला एवं ग्रामीण क्षेत्रों की ओर आने जाने वाले लोगों का तांता लगा रहता है।

करीब 150 बसें इन रूट पर संचालित की जाती हैं। बस स्टैंड पर व्यवस्था में सुधार नहीं होने से आमजन परेशान हैं। कई बार अधिकारियों की अनदेखी से समस्याएं एक दो दिन सुधार कर दुबारा फिर उसी हालत में हो जाती है। नगर में यातायात पुलिस कर्मी भी इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं।

बस स्टैंड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान सभी अतिक्रमण हटाए थे। पुलिस का सहयोग लेकर बस स्टैंड से बसों को व्यवस्थित खड़ा किया जाएगा। - कृष्णा प्रजापति, चेयरमैन, नगरपालिका अकलेरा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Eklera

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×