• Home
  • Rajasthan News
  • Eklera News
  • अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम, सम्मानित करेंगे
--Advertisement--

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम, सम्मानित करेंगे

झालावाड़. आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में मिनी...

Danik Bhaskar | Mar 06, 2018, 03:05 AM IST
झालावाड़. आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिला स्तरीय अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मिनी सचिवालय में किया जाएगा।

इसका शुभारंभ सुबह 10 बजे मुख्य अतिथि द्वारा किया जाएगा। इसी दौरान महिलाओं के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। वहीं जिले के 21 आंगनबाड़ी केन्द्रों में स्वेत अमृत योजना का शुभारंभ भी किया जाएगा। जिसमें 21 जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को 100 एमएल प्रति बच्चे के हिसाब से प्रतिदिन 2 लीटर दूध उपलब्ध कराया जाएगा। आंगनबाड़ी केन्द्रों में बेहतरीन कार्य करने वाली आंगनबाड़ी सहायिकाओं को माता यशोदा पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। अकलेरा में 10 मार्च को जन समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित होकर अकलेरा क्षेत्र के ग्रामीणों की उनके विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान करेंगे। उन्होंने जिला रसद अधिकारी को निर्देशित किया कि वे शादी समारोह में व्यवसायिक गैस सिलेंडर के स्थान पर घरेलू गैस के दुरुपयोग को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाए। साथ ही घरेलू एवं व्यवसायिक गैस सिलेंडरों से बांसुरी तथा अन्य माध्यम से सिलेंडरों से अवैध रूप से गैस निकालकर बेचने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करें। उन्होंने बताया कि इससे ब्यावर क्षेत्र जैसे गैस सिलेंडर हादसों से जान और माल की हानि होने से सुरक्षा की जा सकती है।

कलेक्टर ने कहा कि श्रमिक विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक श्रमिकों को दिलाने के लिए कार्यवाही करें। उन्होंने बताया कि जो अधिकारी एवं कर्मचारी इस क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करेगा। उसे 1 मई मजदूर दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह में सम्मानित किया जाएगा। जिला मुख्यालय पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति भी शीघ्र लगाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को प्रदान किए। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।