Hindi News »Rajasthan »Eklera» देश की उन्नति में महिलाओं का अहम योगदान: पाटीदार

देश की उन्नति में महिलाओं का अहम योगदान: पाटीदार

झालावाड़. मिनी सचिवालय में महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं। झालावाड़. जिलास्तरीय समारोह मिनी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 09, 2018, 03:05 AM IST

झालावाड़. मिनी सचिवालय में महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं।

झालावाड़. जिलास्तरीय समारोह मिनी सचिवालय के ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार ने 21 आंगनबाड़ी केंद्रों पर स्वेत अमृत योजना का उद्‌घाटन तथा इनाया फाउंडेशन द्वारा तैयार करवाए गए गुड टच-बेड टच पोस्टर का विमोचन किया।

मुख्य अतिथि पाटीदार ने कहा कि देश की उन्नति में महिलाओं का अनूठा योगदान रहा है। कलेक्टर डॉ. जितेंद्रकुमार सोनी, विशिष्ट अतिथि संजय जैन ताऊ, राज्य महिला आयोग की सदस्य अरूणा मीणा, मनोहरथाना प्रधान मोरम बाई तंवर, अकलेरा प्रधान बैनाथ मीणा, जिला परिषद सदस्य लाली बाई ने भी मातृ शक्ति पर अपने विचार व्यक्त किए।

प्रति बच्चे को मिलेगा 100 एमएल दूध: जिला कलक्टर ने इस अवसर पर आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले छोटे-छोटे बच्चों के लिए प्रारंभ की गई स्वेत अमृत योजना में 100 एमएल दूध प्रति बच्चे के हिसाब से उपलब्ध कराने की मुहिम से जुड़ने का आह्वान झालावाड़ वासियों से किया है। इसमें 31 मार्च तक प्रतिदिन 2 किलो दूध की राशि महिला एवं बाल विकास विभाग में जमा कराकर कोई भी भामाशाह सहयोग कर सकता है। पिड़ावा के चेयरमैन निर्मल शर्मा ने उनकी ओर से 15 केंद्रों पर बच्चों को दूध उपलब्ध कराने और जिला श्रम कल्याण अधिकारी सुनीलकुमार शर्मा एवं जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता जेपी व्यास ने भी बच्चों को दूध उपलब्ध कराने में सहयोग राशि देने की घोषणा की। महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक डॉ. जीएम सैय्यद ने अतिथियों का स्वागत करते हुए मंच संचालन किया तथा विभागीय गतिविधियों से अवगत कराया। इस अवसर पर सबल अभियान पुस्तिका का विमोचन किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Eklera

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×