अकलेरा

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Eklera News
  • मारपीट के मामले में युवक को 3 साल और पूर्व सरपंच सहित 2 अन्य को 2-2 साल की कैद, 40 हजार जुर्माना
--Advertisement--

मारपीट के मामले में युवक को 3 साल और पूर्व सरपंच सहित 2 अन्य को 2-2 साल की कैद, 40 हजार जुर्माना

धारदार हथियारों से लैस होकर मारपीट करने के एक मामले में शुक्रवार को अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश बीना जैन ने एक...

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 04:00 AM IST
धारदार हथियारों से लैस होकर मारपीट करने के एक मामले में शुक्रवार को अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश बीना जैन ने एक अभियुक्त को तीन साल व पूर्व सरपंच सहित तीन अन्य को 2-2 साल के कारावास की सजा सुनाई।

साथ ही अभियुक्तों पर 44 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। कार्यवाहक अपर लोक अभियोजक नेमीचंद यादव ने बताया कि 23 जून 2013 को परिवादी चतुर्भुज ने पुलिस थाना घाटोली में एक रिपोर्ट पेश की थी। इसमें बताया कि वे खेत पर हंकाई करने जा रहा थे, तभी धर्मा व नानूराम के साथ ल्हापसिया के पूर्व सरपंच कालूराम व भूरालाल ने मारपीट की और मोबाइल से फोन करके अन्य साथियों को भी बुला लिया। कालूराम ने कमला बाई के साथ तलवार से, धनरूप ने विमला बाई के साथ गंडासी से मारपीट की।

जिस पर थानाधिकारी घाटोली ने प्रकरण दर्ज कर बाद अनुसंधान आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया। दोनों पक्षों की बहस व गवाहों के बयान के बाद कोर्ट ने आरोपियों को दोषी मानते हुए अभियुक्त धनरूप को 3 वर्ष के कठोर कारावास के दंड से दंडित किया है तथा अभियुक्त पूर्व सरपंच कालूराम, भूरालाल, नवल किशोर को 2-2 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। कुल 44 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। किया। जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतने का आदेश दिया।

X
Click to listen..