• Hindi News
  • Rajasthan
  • Eklera
  • अब सार्वजनिक स्थान पर शराब पी तो युवाओं की खैर नहीं
--Advertisement--

अब सार्वजनिक स्थान पर शराब पी तो युवाओं की खैर नहीं

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2018, 04:05 AM IST

Eklera News - बागरी समाज का कोई भी युवा अब सार्वजनिक स्थान पर शराब पिएगा तो उसकी खैर नहीं। शराब पीकर उत्पात मचाने वाले युवाओं को...

अब सार्वजनिक स्थान पर शराब पी तो युवाओं की खैर नहीं
बागरी समाज का कोई भी युवा अब सार्वजनिक स्थान पर शराब पिएगा तो उसकी खैर नहीं। शराब पीकर उत्पात मचाने वाले युवाओं को पहले समझाया जाएगा, इसके बाद भी नहीं माना तो सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। यह निर्णय ब्लाॅक तहसील स्तरीय बागरी समाज विकास समिति की बैठक में लिया गया।

समाज में शराब में लिप्त युवाओं के लिए कड़ा प्रतिबंध लगाया गया है। युवाओं को अब सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर रोक लगाने के साथ-साथ सामाजिक दंड का भागीदार होना पड़ेगा। बागरी समाज मंदिर प्रांगण में हुई बैठक में शराबबंदी के अलावा भी कई प्रकार के निर्णय लिए गए हैं। विकास समिति के सदस्य एवं ब्लाॅक अध्यक्ष गंगाराम बागरी ने बताया कि समाज सुधार के बारे में व्यापक निर्णय लिया गया है। शराब पीकर उत्पात मचाने वाले युवाओं को सामाजिक दंड से दंडित किया जाएगा। पहले समझाइश की जाएगी। इसके बाद सामाजिक बहिष्कार का निर्णय लिया जाएगा। इसमें बाल विवाह पर रोक बालिकाओं को पढ़ाने के लिए शिक्षा से जुड़ने का आह्वान किया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा समाज में बुलंद करने के लिए सभी को आगे आने की अपील की। इसके अलावा सामाजिक कुरीतियों को त्यागने का संकल्प लिया गया। समाज में बाल मजदूरी को लेकर चिंता प्रकट की गई। इसको सुधारने को लेकर लोगों को जागरूक किया। इसमें इस बार 26 अप्रैल काे सामूहिक विवाह सम्मेलन के आयोजन को लेकर चर्चा की गई।

यह रहे उपस्थित: बागरी समाज विकास समिति की बैठक में ब्लाॅक अध्यक्ष गंगाराम बागरी के अलावा ब्लाॅक उपाध्यक्ष मांगीलाल बागरी, कोषाध्यक्ष गोपाल, संगठन मंत्री प्रेमचंद्र, प्रचार मंत्री ओमप्रकाश, प्रताप ने भाग लिया।


X
अब सार्वजनिक स्थान पर शराब पी तो युवाओं की खैर नहीं
Astrology

Recommended

Click to listen..