--Advertisement--

मनोराेग शिविर लगाया, 20 रोगियों की जांच की

Fatehpur News - फतेहपुर | राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मानसिक स्वास्थ्य कैंप...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:25 AM IST
मनोराेग शिविर लगाया, 20 रोगियों की जांच की
फतेहपुर | राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मानसिक स्वास्थ्य कैंप लगाया। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. महेश चौधरी ने बताया कि शिविर मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. विक्रम बगड़िया ने मरीजों का चैकअप किया। नशे से दूर रहने की सलाह दी।

डॉ. विक्रम ने नशे के दुष्प्रभावों से अवगत कराया। नशे को मानसिक रोगों की जड़ बताया। शिविर में स्वास्थ्य कर्मियों को मानसिक रोगियों को लेकर संवेदनशीलता से काम करने की नसीहत दी। कैंप में 20 मानसिक रोगियों को परामर्श देकर निशुल्क दवा दी।

भामाशाह ने दिए करीब एक लाख रुपए की शिक्षण सामग्री

रींगस | सेठ सूरजमल सतभाई राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को भामाशाह वैद्य शिंभूदयाल शर्मा ने करीब एक लाख रुपए की शिक्षण सामग्री सुपुर्द की। प्रधानाध्यापक गोपाल सिंह धायल ने बताया कि भामाशाह वैद्य शर्मा ने कम्प्यूटर, प्रिंटर, फोटो स्टेट मशीन आदि विद्यालय के सुपुर्द की।इससे पहले भी भामाशाह वैद्य शर्मा ने ही इसी विद्यालय को पानी की टंकी, पांच पंखे, गणवेश, स्वेटर आदि दिए है। इस पर विद्यालय परिवार की ओर से भामाशाह वैद्य को फूल मालाएं व साफा पहनाकर स्वागत किया गया।

X
मनोराेग शिविर लगाया, 20 रोगियों की जांच की
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..