--Advertisement--

आईटीआई में रोजगार शिविर आज

आईटीआई में रोजगार शिविर आज सीकर | कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग द्वारा मासिक रोजगार शिविर गुरूवार को आईटीआई...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 04:06 AM IST
आईटीआई में रोजगार शिविर आज

सीकर | कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग द्वारा मासिक रोजगार शिविर गुरूवार को आईटीआई परिसर में लगाया जाएगा। रोजगार अधिकारी चैन सिंह शेखावत ने बताया कि शिविर सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

एएसआई पर कार्रवाई की मांग

सीकर | न्यौराना सरपंच ने दुर्व्यवहार करने पर एएसआई के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई व जांच बदलवाने के लिए एसपी को ज्ञापन सौंपा है। सरपंच सुमन देवी व सुभाष मीणा ने बताया कि पाटन थाने में भूपसिंह व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। मामले की जांच जोगेंद्र सिंह को सौंपी गई थी। जांच के बाद भी लोगों को गिरफ्तार नहीं किया गया। आरोप है कि एएसआई जोगेंद्र ने थाने में धमकाते हुए उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

सम्मान समारोह 2 अक्टूबर को

सीकर | सत्यपथ समाजसेवी संस्था की डॉ. गणेश इंदौरिया की अध्यक्षता में बैठक हुई। विधि सलाहकार नीतू इंदौरिया ने बताया कि बैठक में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर गायत्री उपासक वैद्य राजेंद्र प्रसाद शर्मा और महाराज सूरजमल भारती की स्मृति में सम्मान समारोह करने का फैसला किया।

मंत्री डॉ. चतुर्वेदी कल सीकर आएंगे

सीकर | सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी शुक्रवार को सीकर आएंगे। डॉ. चतुर्वेदी सुबह 10 बजे सीकर पहुंचेंगे तथा स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे दोपहर एक बजे झुंझुनूं के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

अध्यात्म में जीवन का सार है: संत

सीकर | संत डूंगर दास महाराज के चातुर्मास अंतर्गत गीता साधक संजीवनी सप्ताह के समापन पर महाराज ने कहा कि पैसों से वस्तुएं तो मिल सकती है, लेकिन पैदा नहीं हा़े सकती है। अध्यात्म में जीवन का सार है।

छात्रसंघ चुनाव में जीत का जश्न मनाया



सीकर | एसके गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने छात्रसंघ चुनाव में जीत पर डीजे की धुन पर जमकर डांस किया और एक दूसरे को बधाई दी। अध्यक्ष संजू मूंड, उपाध्यक्ष सुमन सैनी, महासचिव सुमन कंवर शेखावत, एबीवीपी प्रदेश सहमंत्री प्रगति माथुर, भावना शर्मा, पूजा शर्मा, पूजा सैनी ने छात्राओं को वोट देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। आर्ट्स कॉलेज में एसएफआई के महासचिव नरेंद्र कुमावत, उपाध्यक्ष पुनीत दाधीच, संयुक्त सचिव अनिता कुमारी ने आभार जताया। छात्रसंघ अध्यक्ष नितिश जाट ने भी धन्यवाद दिया।

महिलाओं ने रखा हरितालिका व्रत

सीकर | हरितालिका तीज का पर्व को मनाया गया। इस दिन सौभाग्यवती महिलाओं नव वधुओं ने पार्वती माता की पूजा की और अखंड सौभाग्य के लिए व्रत रखा। विवाह योग्य युवतियों ने अच्छे वर की कामना के लिए उपवास किया।

अमृृता हाट मेले का उद्घाटन आज

सीकर | महिला अधिकारिता एवं महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा अमृृता हाट मेले का आयोजन गुरुवार से होगा। हाट मेले का उद्घाटन दोपहर एक बजे राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर करेंगे।

पर्ची काउंटर पर मरीज से अभद्रता

सीकर | एसके हॉस्पिटल में रजिस्ट्रेशन पर्ची काउंटर पर मरीजों से अभद्रता का मामला सामने आया है। लक्ष्मणगढ़ का महेश बहन का इलाज कराने 7 दिन पहले एसके हॉस्पिटल आया। पर्ची का नंबर आया तो काउंटर पर बैठा ऑपरेटर उससे उलझ गया। अस्पताल से भाग जाने के लिए चेताया। महेश ने ऑपरेटर द्वारा की गई अभद्रता की शिकायत कर दी।

निर्देशों की पालना करने के निर्देश

सीकर | आदर्श आचार संहिता के दौरान पालना कराने के निर्देश दिए है। एडीएम जयप्रकाश ने रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक की अवधि में डोर टू डोर अभियान, एसएमएस, व्हाटसएप, लाउड स्पीकर के प्रयोग पर निषेध के निर्देश दिए हंै।

18 तक अपडेट कराना होगा डाटाबेस

सीकर | विधानसभा चुनाव के मतदान दलों के गठन के लिए कार्मिकों का डाटाबेस 18 सितंबर तक अपडेट कराना होगा। कोषाधिकारी ने समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारियों को इसके लिए पाबंद किया है। कोषाधिकारी लीलाधर ने बताया कि निर्वाचन विभाग ने एक पोर्टल तैयार किया हैं जिसमें सभी कर्मचारियों का नवीनतम डाटाबेस उपलब्ध है।

बच्चे को कस्तूरबा सेवा संस्थान भिजवाया

सीकर | नवलगढ़ रोड पुलिया पर लावारिस घूम रहे बच्चे को चाइल्ड लाइन ने कस्तूरबा सेवा संस्थान में प्रवेश दिलाया। जिला समन्वयक सूर्यप्रकाश ने बताया कि बच्चे ने अपना नाम मुकेश और भीलवाड़ा का रहने वाला बताया। वह यहां मजदूरी करने आया था। होटल मालिक ने उसे निकाल दिया। समिति ने बच्चे को कस्तूरबा सेवा संस्थान में भिजवा दिया।

कलेक्टर को ज्ञापन देकर विरोध जताया

सीकर | सालासर रोड स्वामी बस्ती स्थित विद्यालय भवन पर नगर परिषद द्वारा सीज प्रक्रिया शुरू किए जाने के विरोध में लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। प्रबंधन समिति के सतपाल सारसर ने बताया कि आजादी से पहले राव राजा ने जरूरतमंद बच्चों के स्कूल के लिए यह जमीन दी थी। व्यक्ति विशेष द्वारा स्कूल की इस जगह पर कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। ज्ञापन देने वालों में शिवभगवान सारडीवाल, प्रेमचंद नायक, दयानंद कुलदीप, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

फतेहपुर में 33.5 डिग्री रहा दिन का पारा

सीकर | बुधवार को भी बादलों के साथ धूप खिली। रात के समय में ओस होने से मौसम में नमी रही। बुधवार को चूरू में अधिकतम 36.5 व न्यूनतम 23.8 तथा फतेहपुर में अधिकतम 33.5 तथा न्यूनतम तापमान 22.6 दर्ज किया गया। मंगलवार को चूरू में अधिकतम 35.2 व न्यूनतम 22.7 डिग्री तथा फतेहपुर में अधिकतम 33.2 व न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री था।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..