Hindi News »Rajasthan »Fatehpur» कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन

कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन

कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन  सीकर | नेहरू पार्क के पीछे स्थित दारुल उलूम फजलेहक में 22 अप्रैल को बच्चों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 04:40 AM IST

कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन



सीकर | नेहरू पार्क के पीछे स्थित दारुल उलूम फजलेहक में 22 अप्रैल को बच्चों की दस्तारबंदी की जाएगी। सदर फैयाज नारू ने बताया कि इशा की नमाज बाद जलसा होगा, जिसमें दूर दराज से आए ओलमा ए किराम मजहबी तकरीर करेंगे। सोमवार को होने वाले कार्यक्रम का पोस्टर का विमोचन किया गया।

शहीद स्मारक के लिए अनशन पर बैठे

सीकर | जनवादी महिला समिति की ओर से कूदन गोलीकांड के शहीदों के स्मारक की चारदीवारी के लिए स्वीकृति जारी नहीं करने के विरोध में आंदोलन किया जाएगा। संगीता, बलदेव सिंह पिलानिया कलेक्ट्रेट पर अनशन बैठ गए है। जिप सदस्य रेखा जांगिड़ ने बताया कि प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया।

मई में चार जगह होगी रात्रि चौपाल

सीकर | मई में चार स्थानों पर रात्रि चौपाल में कलेक्टर जनसुनवाई करेंगे। कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि 4 मई को बाड़लवास, 11 को डांसरोली, 18 को ढांढण व 25 को खंटूदरा में रात्रि चौपाल होगी।

सुख-समृद्घि के लिए तुलसी परिक्रमा की

सीकर | शहर में सोमवती अमावस्या पर मंदिरों में कई कार्यक्रम हुए। भक्तों ने भगवान शिव का अभिषेक किया और महिलाओं ने तुलसी एवं पीपल के पेड़ की परिक्रमा कर सुख समृद्धि की कामना की। मंदिरों में भगवान को ठंडे भोग अर्पित किए गए। पं रामअवतार मिश्र ने बताया कि सोमवती अमावस्या पर आराधना से सुख समृद्धि आती है।

बाढ़ पीलिया जोहड़ा राजस्व ग्राम घोषित

सीकर | सरकार ने खंडेला तहसील के बाढ़ पीलिया जोहड़ा को राजस्व ग्राम घोषित किया है। कलेक्टर ने क्षेत्र के तहसीलदार को नवीन राजस्व ग्राम की पृथक -पृथक जमा बंदी भिजवाने के निर्देश जारी किए हैं।

इंसाफ रैली व ज्ञापन 19 अप्रैल को

सीकर | सर्व समाज की ओर से कठुआ एवं उन्नाव में ज्यादती की घटनाओं के विरोध में 19 अप्रैल को इंसाफ रैली निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। सर्व समाज के साथ 19 अप्रैल को जाट बाजार से कलेक्ट्रेट तक इंसाफ रैली निकाल दोषियों को फांसी की मांग का ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम दिया जाएगा। एमएजी महासचिव निसार अहमद जाटू ने यह जानकारी दी।

ग्राम स्वराज अभियान को लेकर चर्चा

सीकर | कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में सोमवार को निरंजन लाल निदेशक उर्वरक एवं रासायनिक मंत्रालय नई दिल्ली की अध्यक्षता में ग्राम स्वराज अभियान की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। जिसमें विभागीय अधिकारियों ने योजनाओं की सफलता को लेकर विचार-विमर्श किया।

पत्थर रखने को लेकर दो पक्षों में विवाद

सीकर | उद्योग नगर इलाके में दो पक्षों में विवाद हो गया। मक्खनलाल सैनी पुत्र गोपीराम सैनी निवासी उदालाल की ढाणी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले धन्नाराम ने सार्वजनिक रास्ते में पत्थर रख दिए। पत्थर हटाने के लिए जब धन्नाराम से कहा तो वह झगड़ा करने लग गए। इसके बाद जगदीश, हरी, अर्जुन, बाबूलाल भी घर से निकल कर आ गए और कहासुनी हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवा दिया।

बाजौर आज गांगियासर आएंगे

सीकर | राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर मंगलवार को गांगियासर आएंगे। वे गोविंद सिंह हुड्डा की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम मेंं भाग लेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे हिरणा में शहीद सम्मान यात्रा में उपस्थित होकर शहीद परिवार का सम्मान करेंगे।

वर्मा पेंशनर्स मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बने

सीकर | राजस्थान पेंशनर्स मंच के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पंवार ने प्रदेश उपाध्यक्ष शिवशंकर गर्ग व सदस्यों की सहमति से मनोहर लाल वर्मा को पेंशनर्स मंच का वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत किया। वर्मा को रामगढ़ शेखावाटी, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़ व धोद तहसील का प्रभारी नियुक्त करते हुए इन तहसीलों में कमेटियां गठित करने के लिए अधिकृत किया गया। इस मौके पर वर्मा का पेंशनर्स मंच के सदस्यों ने माला पहनाकर बधाई दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Fatehpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×