--Advertisement--

विधायक महरिया ने बलोद छोटी पंचायत को लिया गोद

फतेहपुर| मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत के तृतीय चरण में विधायक नंदकिशोर महरिया ने ग्राम पंचायत बलोद छोटी को गोद...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 04:06 AM IST
फतेहपुर| मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत के तृतीय चरण में विधायक नंदकिशोर महरिया ने ग्राम पंचायत बलोद छोटी को गोद लिया है। विधायक ने बताया कि नियमों के अनुसार पांच हजार से कम आबादी की पंचायत को गोद लेना था। इसके तहत बलोद छोटी पंचायत का नाम मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत के रूप में चयन कर जिला परिषद को भिजवाया गया है। उक्त ग्राम पंचायत के सभी गांवों में जरूरत के आधार पर करवाए जाने वाले विकास कार्यों की डीपीआर तैयार होकर राज्य सरकार को भेजी जाएगी। इसके बाद उक्त गांवों में विकास कार्य करवाया जाएगा। बलोद छोटी का आदर्श पंचायत के रूप में चयन करने पर ग्रामीणों ने विधायक महरिया का आभार जताया।

वार्षिकोत्सव एवं रक्तदान शिविर आज

लोसल| जनकल्याण सेवा समिति का वार्षिक उत्सव गुरुवार को हनुमान धर्मशाला में होगा। भरत शर्मा ने बताया कि वार्षिक उत्सव के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा साथ ही भामाशाहों का सम्मान किया जाएगा। रक्तदान शिविर में लाइफ केयर ब्लड बैंक जयपुर तथा मुंशीराम मित्तल ब्लड बैंक सीकर की चिकित्सकीय टीम सेवाएं देगी।

आज और कल बंद रहेगी मांस की दुकानें

फतेहपुर| राज्य सरकार ने आदेश जारी कर गुरुवार और शुक्रवार 13 एवं 14 सितंबर को बूचड़खाने एवं मांस की दुकानें बंद रखने के आदेश दिए हैं। स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक पवन अरोड़ा ने आदेश जारी किया कि जैन धर्म के पर्यूषण पर्व के उपलक्ष्य में 13 व 14 सितंबर को तथा 23 सितंबर अनंत चतुर्दशी के दिन राज्य के सभी बूचड़खाने एवं मांस, मछली की दुकानें बंद रहेगी।

सरवड़ी में गढ़ की छत पर चढ़ा सांड बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर उतारा



लोसल| सरवड़ी गांव में बुधवार को गढ़ की छत पर सीढ़ियों के सहारे सांड चढ़ गया। पशुधन सहायक पवन कुमार घिरडोदा ने बताया कि सांड गांव में पुराने गढ़ की छत पर चढ़ गया। छत पर चढ़े सांड को देखते ही ग्रामीणों का मौके पर जमावड़ा लग गया। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली तथा उतारने का प्रयास किया। इसके बाद पशु चिकित्सक ओमप्रकाश अटल एवं पशुधन सहायक डालूराम शेषमा को बुलवाकर सांड को बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर नीचे उतारा गया।

सांगरवा में बजरी से भरा ट्रक जब्त

रैवासा| रानाेली पुलिस ने मंगलवार देर रात सांगरवा में अवैध बजरी से भरा ट्रक जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि ट्रक पचलंगी की बजरी से भरा हुआ था। चोरी-छिपे ड्राइवर सांगरवा मार्ग से सीकर जाने की फिराक में था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस सांगरवा पहुंची तथा अवैध बजरी से भरे ट्रक के साथ लालचंद पुत्र श्योराम जाट निवासी विनायकपुरी को गिरफ्तार कर लिया।