--Advertisement--

कुनकटा कलां में चार दिवसीय हरिकीर्तन-कन्हैया दंगल शुरू

तलावड़ा|कुनकटा कलां में चल रहे दंगल में प्रस्तुति देते कलाकार। तलावड़ा|श्री बजरंग हरिकीर्तन मंडल कुनकटा कलां...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 09:25 AM IST
Talawada - four days of harikitan kanhaiya riot started in kunkuta kalan
तलावड़ा|कुनकटा कलां में चल रहे दंगल में प्रस्तुति देते कलाकार।

तलावड़ा|श्री बजरंग हरिकीर्तन मंडल कुनकटा कलां के तत्वाधान में ग्रामीणों के जन सहयोग से खिपोट्या ढ़ाणी में शुक्रवार से हरि कीर्तन दंगल शुरू हुआ। चार दिन तक चलने वाले हरिकीर्तन-कन्हैया दंगल में शनिवार को पार्टियों ने हरिकीर्तन में श्रोताओं को एक से बढ़कर एक धार्मिक व पौराणिक कथाएं सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। श्रोताओं ने भी पार्टियों के कलाकारों का उपहार भेंट कर उत्साहवर्धन किया।

दंगल के सभापति मन्नू लाल सैनी ने बताया कि शनिवार को श्री बजरंग हरिकीर्तन मंडल कुनकटा कलां की पार्टी ने रावण-मंदोदरी की कथा में रानी मंदोदरी कु घबराय के, सडको सो आयो, हरिकीर्तन मंडल तलावड़ा ने नारद की कथा में नारद ने बीन बजायो, जा दिन वेद पुराण गायो, हरि कीर्तन मंडल जलोखरा ने भगवान कृष्ण की कथा में एक दिना यशोदा का लाल, सोच रहयो मन में मिठ बोला और हरिकीर्तन मंडल बड़ी उदेई ने सुनो-सुनो कृष्ण मेरी बात, जोड कहूं दोनूं हाथ गाकर श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन किया।

ग्राम पंचायत सरपंच मघराज सैनी ने बताया कि दंगल दंगल 12 नवंबर तक तक चलेगा। दंगल का समय सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक रखा गया है। दंगल के दौरान ग्रामीणों की ओर से श्रोताओं के लिए छाया पानी का प्रबंध किया गया था।

X
Talawada - four days of harikitan kanhaiya riot started in kunkuta kalan
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..