Hindi News »Rajasthan »Gangapur» आग बुझाने सोपुरा पहुंची खाली दमकल, गांव के कुएं से पानी भरा लीकेज होने से टैंक खाली, 4 चक्कर लगाए तब तक सामान जला

आग बुझाने सोपुरा पहुंची खाली दमकल, गांव के कुएं से पानी भरा लीकेज होने से टैंक खाली, 4 चक्कर लगाए तब तक सामान जला

कोटड़ी | सोपुरा में गुरुवार दोपहर खेत में आग लग गई। दो किसानों के खेत में पड़े खाखले में आग की लपटें देख ग्रामीणों...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 04, 2018, 04:10 AM IST

  • आग बुझाने सोपुरा पहुंची खाली दमकल, गांव के कुएं से पानी भरा लीकेज होने से टैंक खाली, 4 चक्कर लगाए तब तक सामान जला
    +2और स्लाइड देखें
    कोटड़ी | सोपुरा में गुरुवार दोपहर खेत में आग लग गई। दो किसानों के खेत में पड़े खाखले में आग की लपटें देख ग्रामीणों ने दमकल बुलाई। दमकल समय पर पहुंच गई, लेकिन इसमें पानी नहीं था। यह देखकर ग्रामीण दमकल कर्मियों से उलझ गए। पानी भरने के लिए ग्रामीण दमकल को गांव के कुएं पर ले गए। मोटर चलाकर दमकल में पानी भरा। पानी लेकर दमकल मौके पर पहुंची, लेकिन लीकेज होने से टैंक खाली हो गया। दमकल ने करीब चार चक्कर लगाए। बार-बार पानी भरकर लाते और दमकल का टैंक मौके पर पहुंचने से पहले खाली हो जाता। दमकलकर्मी पानी की जुगाड़ करते रहे तब तक खाखला खाक हो गया। समय पर आग पर काबू नहीं पाने से बद्री लाल जाट व सूखा बलाई के खेत में पड़ा खाखला जल गया।

    दस साल पहले के हादसे को देखते हुए रोके रखी गाड़ियां

    10 साल पहले लगी थी भीषण आग, बुझाने के बाद रात में फिर भभक गई थी, इसलिए ग्रामीणों ने रोक ली दो दमकल... ग्रामीणों ने बताया कि कारोई खेड़ा गांव में 10 साल पहले बाड़ों में भीषण आग लग गई थी। आग पर काबू पा लिया गया था। दमकल के जाने के बाद रात में उसी जगह फिर आग भभक गई थी। इस कारण ग्रामीणों ने गांव पहुंची चार दमकल में से दो दमकल को गांव में ही रोक लिया। ग्रामीणों ने कहा कि आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद ही दमकल को भेजेंगे। सवाईपुर पुलिस चौकी प्रभारी पूनम सिंह ने बताया गया कि दमकल के टैंक में कई जगह लीकेज था। कुएं से पानी भरने के दौरान पाइप भी कई बार फट गई।

    इधर, कारोई खेड़ा में बाड़े व मकान में लगी आग, 4 दमकल और 15 टैंकरों से 4 घंटे में पाया काबू

    गंगापुर | कारोईखेड़ा गांव में गुरुवार शाम 4 बजे भैरूलाल पुत्र उदयराम कुमावत व पड़ोसी नारायणी देवी के बाड़ों व एक मकान में आग लग गई। आग से मोपेड, 1500 फीट प्लास्टिक के पाइप, 15 गाड़ी खाखला, तीन ट्रैक्टर लकड़ी, एक बैलगाड़ी आदि जल गए। आग से लोहे के चद्दर का सेट भी खराब हो गया। आग पर काबू पाने के लिए भीलवाड़ा से 4 दमकल पहुंची। ग्रामीणों ने 15 टैंकर लगाकर आग पर काबू पाना शुरू किया। ग्रामीणों की मदद से करीब 4 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया। सूचना पर कारोई थाना प्रभारी रामकिशन गोटारा, पटवारी राजेश सैनी भी पहुंचे।

    आग से नुकसान होने पर दंपती बेहोश हुआ... गंगापुर | पीड़ित भैरूलाल कुमावत की बेटी सुशीला ने बताया कि वह शाम 4 बजे छत पर गई तो उसे आग की पलटें उठती दिखी। मकान व बाड़े में आग से काफी नुकसान हुआ। इस सदमे से 50 वर्षीय पिता भैरूलाल व 45 वर्षीय मां कंकू देवी बेहोश हो गए। यह देखकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। चिकित्साकर्मी को बुलाकर दोनों का इलाज कराया गया।

  • आग बुझाने सोपुरा पहुंची खाली दमकल, गांव के कुएं से पानी भरा लीकेज होने से टैंक खाली, 4 चक्कर लगाए तब तक सामान जला
    +2और स्लाइड देखें
  • आग बुझाने सोपुरा पहुंची खाली दमकल, गांव के कुएं से पानी भरा लीकेज होने से टैंक खाली, 4 चक्कर लगाए तब तक सामान जला
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gangapur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×