मतदान केंद्र में मोबाइल का उपयोग किया तो कार्रवाई

Gangapur News - गंगापुर सिटी | चुनावाें के बारे में बैठक लेते एडीएम व माैजूद अधिकारी। नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी एडीएम नवर|...

Jan 25, 2020, 08:20 AM IST
Gangapur News - rajasthan news action if you use mobile in polling station
गंगापुर सिटी | चुनावाें के बारे में बैठक लेते एडीएम व माैजूद अधिकारी।

नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

एडीएम नवर| कोली द्वारा पंचायत चुनाव स्वतंत्र निष्पक्ष एवं भयमुक्त संपन्न करवाने के निर्देश दिए। शुक्रवार को एडीएम ने पंचायत चुनाव के संबंध में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में एडीएम ने कहा कि 33 मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था है, शेष 10 मतदान केंद्रों पर रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम से संपर्क कर आयुक्त नगर परिषद वीडियो ग्रॉफरों की व्यवस्था करेंगे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव भगवान गोदारा ने कहा कि बेरिकेड्स के साथ कनात भी लगवाने और प्रकाश व्यवस्था करवाने के लिए कहा ताकि मतदाता को वोट देने में परेशानी नहीं हो। मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में अनधिकृत व्यक्ति नहीं आए, इसका सभी को प्रयास करना है। मोबाइल का उपयोग मतदान केंद्र के अंदर किसी भी स्थिति में नहीं करने दिया जाएगा और मोबाइल पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही प्रकाश व्यवस्था चारों ओर होने से दोषी व्यक्तियों की पहचान आसानी से हो सकेगी और उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई तत्काल की जाएगी। रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे ईवीएम मशीन में खराबी होने पर मास्टर ट्रेनर और तकनीकी अधिकारियों की गंगापुर, वजीरपुर एवं तलावड़ा में उपस्थिति सुनिश्चित करें। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भी निर्देशित किया कि वे प्रत्येक मतदान केंद्र पर 2 अध्यापकों की नियुक्ति करेंगे, जो मतदान केंद्र के चारों और निगरानी रखेंगे एवं किसी भी प्रकार की घटना होने पर उसकी वीडियोग्राफी करेंगे ताकि कानून व्यवस्था बनाए रखने में आसानी रहे।

X
Gangapur News - rajasthan news action if you use mobile in polling station
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना