कैडेट्स ने शुरू किया स्वच्छता पखवाड़ा, रैली निकाली दिया स्वच्छता का संदेश

Gangapur News - नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेट्स द्वारा 14 राज...

Dec 04, 2019, 09:25 AM IST
नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेट्स द्वारा 14 राज बटालियन एनसीसी कोटा के कमांडिंग ऑफिसर ले. कर्नल अरविंद सिंह के निर्देशन में स्वच्छता पखवाड़ा की शुरूआत की गई।

एनसीसी अधिकारी डॉ. विजेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि महाविद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित शिविर में सुबह के सत्र में कोटा से आए पीआई स्टाफ हवलदार राजेन्द्र सिंह ने कैडेट्स को ड्रिल, मार्चपास्ट, वेटल क्राफ्ट व फिल्ड क्राफ्ट का अभ्यास कराया। दूसरे सत्र में एनसीसी अधिकारी ने कैडेट्स को हेल्थ हाइजीन व सेनिटेशन के बार में बताया। इसके बाद महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के तहत जनजागरूकता रैली निकाली। रैली को प्राचार्य प्रो. रामकेश मीणा ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

एनसीसी अधिकारी ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि अपने घर को ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने से ही अभियान सफल होगा। इस मौके पर एनसीसी कैडेट्स, महाविद्यालय विद्यार्थी, प्रो. बीएस मीणा, रामकेश मीणा, उर्मिला मीणा, दिनेश कुमार मीणा, डॉ. गुंजन गर्ग, कैलाश बैरवा, डॉ. सुमित्रा मीणा, पिंकी मीणा, नरेन्द्र मीणा आदि मौजूद थे।

गंगापुर सिटी| रैली निकालते राजकीय महाविद्यालय के एनसीसी सीनियर विंग के कैडेट्स।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना