गंदगी से अटा बाइपास, मृत मवेशियों को भी डाल रहे

Gangapur News - गंगापुर सिटी | बाइपास पर लगे गंदगी के ढेर। नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी शहर में स्वच्छता की जिम्मेदार नगर परिषद...

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
गंगापुर सिटी | बाइपास पर लगे गंदगी के ढेर।

नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

शहर में स्वच्छता की जिम्मेदार नगर परिषद की अनदेखी के कारण परिषद के कार्मिकों के ही द्वारा बाइपास पर कचरा डालकर स्वच्छता की धज्जियां उड़ाई जा रही है। हालत यह है कि बाइपास पर गंदगी-कचरे के अलावा मृत मवेशियों को भी डाला जा रहा है। बार बार शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

लोगों ने बताया कि नगर परिषद शहर को स्वच्छ रखने का ढिंढोरा पीट रही है लेकिन नगर परिषद के कार्मिकों द्वारा ही शहरभर में सफाई के बाद गंदगी कचरे को ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से भरकर बाइपास पर डाला जा रहा है। लोगों ने बताया कि शहर से बाहर दौलतपुर रोड पर नगर परिषद द्वारा कचरा गृह बनाया हुआ है और अब से पहले गंदगी-कचरे को वहीं पर डाला जाता रहा है लेकिन पिछले करीब एक पखवाड़े से परिषद अधिकारियों की लापरवाही और अनदेखी के कारण गंदगी को बाइपास पर ही डाल दिया जाता है। लोगों ने बताया कि बाइपास शहर का प्रवेश द्वार है और यहां से होकर शहर के अलावा दूसरे शहरों, जिलों और प्रांतों के लोग गुजरते है। ऐसे में यहां गंदगी कचरा डालने से शहर की सफाई व्यवस्था की न केवल पोल खुल रही है बल्कि नप की छवि भी धूमिल हो रही है। इसके अलावा परिषद के कार्मिकों के द्वारा ही मृत मवेशियों को भी यहीं डाल दिया जाता है। शनिवार को करीब 4-5 मृत मवेशियों को डाल दिया गया। इससे पूरे बाइपास पर दुर्गंध और सड़ांध से लोगों का हाल बेहाल रहा। लोगों ने बताया कि गंदगी के साथ मृत मवेशियों के डालने से वातावरण प्रदूषित हो रहा है साथ इससे बीमारियों के होने का अंदेशा भी बना हुआ है। लोगों ने नप प्रशासन से गंदगी-कचरे को बाइपास पर नहीं डालने और अब तक जो कचरा व मृत मवेशियों को डाला गया है उसे वहां से हटाकर शहर से बाहर फिंकवाने की मांग की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना