गंगापुर रिजर्वेशन कार्यालय के उपकरण खराब

Gangapur News - भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी गंगापुर रेल्वे आरक्षण केंद्र में आरक्षण टिकट विंडो एवं साधारण टिकट विंडो पर रेलवे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
Gangapur News - rajasthan news equipment of gangapur reservation office bad
भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी

गंगापुर रेल्वे आरक्षण केंद्र में आरक्षण टिकट विंडो एवं साधारण टिकट विंडो पर रेलवे द्वारा कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराए गए कंप्यूटर, प्रिंटर, यूपीएस की खराबी के कारण टिकट बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन यातायात शाखा की कार्यकारिणी की बैठक यूनियन कार्यालय में आयोजित की गई। इसमें आरक्षण केंद्र के कर्मचारियों ने यूनियन पदाधिकारियों को बताया कि उन्हें उपलब्ध कराए गए कंप्यूटर, की बोर्ड आदि उपकरण ज्यादा पुराने होने से खराब हो चुके हैं जिसके कारण प्रिंट सही नहीं आता। कभी-कभी आरक्षण केंद्र मशीन भी बंद हो जाती है जिससे यात्रियों के साथ उनका आए दिन विवाद होता है। रनिंग कर्मचारियों ने बताया कि उनके रेल आवासों में पानी के लीकेज एवं आवास मरम्मत कार्यों के नहीं होने से उत्पन्न परेशानियों से अवगत कराया। ऑपरेटिंग स्टाफ के स्टेशन मास्टरों ने बताया कि रोडसाइड उनके रेल आवास में सुविधा उपलब्ध नहीं होने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

शौचालय व बाथरूम भी सही नहीं है। कई स्टेशनों पर पानी की व्यवस्था नहीं है। यातायात विभाग के बॉक्सब्वॉयों ने बताया कि उनसे 12 घंटे काम करवाया जा रहा है, जिसे 8 घंटे करवाया जाए। यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने कहा कि केंद्र सरकार ने निजीकरण और निगमीकरण की तलवार लटका दी है जिससे रेल के साथ रेलकर्मियों के अस्तित्व पर खतरा पैदा हो गया है। रेलवे के कई विभाग ठेकेदारों को दिए जा रहे हैं जिसका यूनियन विरोध कर रही है।

शाखा अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा टीटी, शाखा कार्यकारी अध्यक्ष आरपी मंगल व शाखा उपाध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि यूनियन कर्मचारियों की समस्याओं के लिए एकजुट होकर संघर्ष करेगी। साथ ही समस्याओं के निराकरण का भी हरसंभव प्रयास करेगी। बैठक में शाखा के पदाधिकारी अजय गुर्जर, पीआर मीणा, शशी शर्मा, दामोदर शर्मा, भरोसी सैनी, गजानंद शर्मा, शरीफ मोहम्मद, संतोष झा, हरिमोहन गुर्जर, इमरान खान, रहमतुल्ला, गणेश पाल मीना, देवी सिंह मीणा सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रेल कर्मियों का विरोध प्रदर्शन

सवाईमाधोपुर | वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ सवाईमाधोपुर शाखा द्वारा एनएफआईआर के आह्वान पर विरोध पखवाड़े के अंतर्गत शनिवार को यार्ड में अ केबिन पर रेलकर्मियों ने कार्यस्थल पर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में गंगापुर से आए कोटा मण्डल के उपमंडल सचिव डी.के. शर्मा, शाखा सचिव एस.पी. शर्मा, चुनाव प्रचार समिति अध्यक्ष रामकेश मीना, उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा, रामनरेश गुर्जर, देवेन्द्र मीना, निज़ामुद्दीन, लोकेन्द्र शर्मा, दिलखुश, मुकेश, कलाम, जावेद आदि उपस्थित थे।

शाखा अध्यक्ष पुष्पेन्द्र शर्मा ने बताया कि विरोध दौरान उपमंडल सचिव ने सरकार द्वारा रेलवे का निजीकरण, नई पेंशन स्कीम का विरोध करने का आह्वान किया एवं एनएफआईआर के महामंत्री एम. राघवैया एवं वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ द्वारा रेलकर्मियों के लिए किए गए कार्यों के बारे मे बताया। साथ ही आगामी चुनावों में मजदूर संघ का साथ देने का आह्वान किया।

X
Gangapur News - rajasthan news equipment of gangapur reservation office bad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना