पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Gangapur News Rajasthan News Gangapur City Topper Now A Creative Student In Stse

अब एसटीएसई में भी क्रिएटिव के छात्र रहे गंगापुर सिटी टॉपर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जेईई मेंस और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) में जिले में टॉप करने के बाद अब राज्य स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एसटीएसइ)में भी क्रिएटिव के विद्यार्थियों ने परचम लहराते हुए 20 टॉपरों की सूची में 5 स्थानों पर अपना नाम दर्ज करा गंगापुर में सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर ऐतिहासिक उपलब्धि अर्जित की है।

क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के उप-प्रधानाचार्य आशीष जैन ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा परिणाम में क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के कक्षा 10वीं के छात्र सचिन गुप्ता ने 92.22 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में चौथी रेंक, छात्र अक्षत गर्ग ने 91.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पांचवी रेंक, छात्रा यशि गुप्ता ने 91.11 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 7वीं रेंक, छात्र तुषार अग्रवाल ने 90.56 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 12वीं रेंक और छात्र तनिष्क सिंघल ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 13वीं रेंक प्राप्त की है। इसके अतिरिक्त राज्य स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा में क्रिएटिव पब्लिक स्कूल में कक्षा 10वीं के छात्र विष्णु कुमार मीना, याशू रावत, अमित शर्मा और छात्र कनिष्क गौतम पुत्र भूपेन्द्र गौतम का भी राज्यस्तरीय सूची में चयन किया गया है।

उप-प्रधानाचार्य जैन ने बताया कि जेईई मेंस परीक्षा में भी क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के छात्र अवि बंसल ने 99.99 परसेंटाइल और छात्र हेमंत बंसल ने 99.84 परसेंटाइल अंक प्राप्त कर गंगापुर में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया था। इसी प्रकार राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) में भी क्रिएटिव पब्लिक स्कूल ने जिले में सर्वोच्च प्रदर्शन किया था। क्रिएटिव के पांच विद्यार्थियों जिसमें अक्षत गर्ग, सचिन गुप्ता, दीक्षा जारेडा, विष्णु कुमार मीना और सुरेन्द्र मीना का एनटीएसई में चयन हुआ था। राज्य स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा में वरीयता सूचि में अव्वल रहने वाले 50 विद्यार्थियों को राजस्थान सरकार की ओर से 11वीं कक्षा से स्नातकोत्तर तक की कक्षाओं में अध्ययन के दौरान प्रतिमाह छात्रवृति दी जाएगी। क्रिएटिव ग्रुप ऑफ एज्युकेशन के प्रशासक डॉ. दीपक राज ने राज्यस्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा में क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के 9 विद्यार्थियों के चयन पर खुशी जताते हुए सभी विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को इसके लिए शुभकामनाएं देकर कहा है कि क्रिएटिव पब्लिक स्कूल का उद्देश्य विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ अनुशासन व संस्कार की शिक्षा भी देना है।

खबरें और भी हैं...