आधा घंटे बारिश, पारा गिरा, फसलों के लिए बरसा अमृत

Gangapur News - गंगापुर सिटी/तलावड़ा/वजीरपुर/बाटोदा | गंगापुर व वजीरपुर उपखंड मुख्यालय और तलावड़ा उप तहसील सहित ग्रामीण अंचल में...

Jan 16, 2020, 08:11 AM IST
Gangapur News - rajasthan news half an hour of rain mercury dropped nectar for crops
गंगापुर सिटी/तलावड़ा/वजीरपुर/बाटोदा | गंगापुर व वजीरपुर उपखंड मुख्यालय और तलावड़ा उप तहसील सहित ग्रामीण अंचल में बुधवार को मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया। बुधवार देर शाम करीब आधा घंटे तक बारिश हुई। सर्द हवा चलने से तापमान में गिरावट आ गई इससे ठिठुरन बढ़ गई। बुधवार शाम को हुई मावठ से किसानों के चेहरे खिल गए। मावठ से फसलों को लाभ होगा।

बुधवार सुबह से ही मौसम बदला हुआ था। आसमान में बादल छाए थे साथ ही तेज हवाएं चल रही थी। पहले ही सर्दी से लोगों का हाल-बेहाल था। ऐसे में तेज सर्द हवाएं चलने से सर्दी का असर पहले की तुलना में अधिक बढ़ गया। बादलों को देख लोग बारिश के कयास लगाने लगे। शाम करीब 6:30 बजे एकाएक आसमान में बादल घिर आए। साथ ही तेज हवाएं चलने लगी।

इसके कुछ देर बाद शाम करीब 6:45 बजे बूंदाबादी शुरू हो गई और करीब 20 मिनट तक अच्छी बारिश हुई। बारिश के बाद सड़कों पर पानी बह निकला। वहीं बारिश के बाद सर्द हवाएं चलने से तापमान में एकदम गिरावट आ गई। बुधवार दिन में जहां अधिकतम तापमान 17 डिग्री था, वहीं मावठ के बाद शाम को न्यूनतम 14 डिग्री रहा। बुधवार को हुई बारिश को मिलाकर क्षेत्र में यह तीसरी मावठ हुई है। इससे किसानों को तो खेतों में सिंचाई करने से राहत मिलेगी ही, वहीं फसलों को भी काफी लाभ होगा।

तेज सर्दी के कारण अधिकांश लोग जल्दी ही घरों को लौटने लगे और शाम 8 बजे तक तो बाजारों में सन्नाटा छाने लगा। आसपास के कस्बे और गांवों में ही सर्दी से हाल बेहाल है। शाम ढलने के साथ ही सड़कों पर सन्नाटा नजर आता है। शाम के समय गलन के कारण लोगों का हाल बेहाल है। बुधवार देर शाम हुई बारिश के बाद तलावड़ा कस्बे के बस स्टैंड, पीर तिराया, हीरापुर चौराया, मुख्य बाजार, हनुमान मंदिर आदि सार्वजनिक स्थानों पर ग्रामीण अलाव जलाकर सर्दी से बचने का उपाय करते नजर आए।

X
Gangapur News - rajasthan news half an hour of rain mercury dropped nectar for crops
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना