बच्चों को खेल-खेल में संस्कारित शिक्षा देगा क्रिएटिव किड्स

Gangapur News - कार्यालय संवाददाता | गंगापुर सिटी क्रिएटिव ग्रुप ऑफ एज्युकेशन ने इस सत्र से क्रिएटिव किड्स की स्थापना की है।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:10 AM IST
Gangapur News - rajasthan news kids will provide trained education in sports
कार्यालय संवाददाता | गंगापुर सिटी

क्रिएटिव ग्रुप ऑफ एज्युकेशन ने इस सत्र से क्रिएटिव किड्स की स्थापना की है। क्रिएटिव किड्स छोटे बच्चों को खेल-खेल में संस्कारित शिक्षा देगा, ताकि बच्चों में शुरूआत से अच्छे संस्कार एवं अच्छी शिक्षा की नींव मजबूत हो सके। दो साल से अधिक उम्र के बच्चे क्रिएटिव किड्स में प्रवेश ले सकते हंै। क्रिएटिव किड्स में सीमित स्थानों पर प्रवेश प्रक्रिया जारी है।

क्रिएटिव किड्स में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी देते हुए क्रिएटिव साइंस एकेडमी के निदेशक महेन्द्र शर्मा ने बताया कि क्रिएटिव किड्स में बच्चों को अपने घर जैसा ही वातावरण मिलेगा। खास बात यह है कि क्रिएटिव किड्स में आने वाले बच्चे बिना बैग और पुस्तकों के आएंगे। स्कूल में बच्चों की हर एक्टीविटीज पर सीसीटीवी से निगरानी के साथ बच्चों की देखभाल के लिए अलग से महिला कर्मचारी की सुविधा उपलब्ध रहेगी। छोटे बच्चों की शिक्षा के लिए अनुभवी शिक्षिकाएं बच्चों को खेल-खेल में शिक्षा देकर उनका मनोरंजन करेंगी। क्रिएटिव किड्स में एसी कमरे, स्मार्ट क्लासेज, संस्कार रूम, मिनी ओडिटोरियम, मिनी स्टेज, फेस्टीवल सेलिब्रेशन रूम, बर्थडे सेलिब्रेशन रूम, मनोरंजन के लिए सभी तरह के खिलौने, बाल पुल सहित अन्य कई सुविधाएं उपलब्ध हैं। प्रवेश के लिए अभिभावक को संबंधित बच्चे को साथ में लेकर आना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए अभिभावक क्रिएटिव किड्स की सुविधाओं का अवलोकन क्रिएटिव स्कूल की मुख्य शाखा में जाकर कर सकते हैं।

क्रिएटिव ग्रुप ऑफ एज्युकेशन के प्रबंध निदेशक गौरव राज अग्रवाल ने बताया कि छोटे बच्चों को शुरूआत से ही संस्कारित कर उन्हें खेल-खेल में शिक्षा प्रदान कर उनकी प्रारंभिक नींव मजबूत करने के उद्देश्य से क्रिएटिव किड्स की स्थापना क्रिएटिव ग्रुप का मुख्य उद्देश्य है।

गंगापुर सिटी | क्रिएटिव किड्स स्कूल का भवन।

X
Gangapur News - rajasthan news kids will provide trained education in sports
COMMENT