आगार दो, बस एक ही

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:01 AM IST

Gangapur News - भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी राज्य सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर सवाई माधोपुर मार्ग पर मेगा हाइवे का निर्माण कर...

Gangapur News - rajasthan news leave one just one
भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी

राज्य सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर सवाई माधोपुर मार्ग पर मेगा हाइवे का निर्माण कर दिया लेकिन पांच साल बाद भी गंगापुर सिटी से सवाईमाधोपुर के लिए एक रोडवेज बस ही संचालित हो रही है। सवाई माधोपुर व हिंडौन दो आगार होने के बावजूद कोई भी आगार इस मार्ग पर और बसें संचालित नहीं कर पा रहा है। इसके चलते इस मार्ग पर पड़ने वाले गांवों के लोगों को रोडवेज बस सेवाओं से वंचित रहना पड़ रहा है।

सवाईमाधोपुर आगार ने डेढ़ साल पहले सवाई माधोपुर से गंगापुर सिटी के लिए एक रोडवेज बस का संचालन शुरू किया था। एक बस सुबह सवाई माधोपुर से गंगापुर सिटी आती है। यही बस शाम को वापस सवाई माधोपुर जाती है। इससे लोगों को इस मार्ग पर बस सेवा का लाभ नहीं मिल रहा है। सवाई माधोपुर व हिंडौन आगारों को इस मार्ग पर बसों का संचालित करना चाहिए।

काफी संख्या में लोग जिला मुख्यालय के लिए नियमित यात्रा करते हंै। अधिकतर लोग ट्रेन से सवाईमाधोपुर आते-जाते हंै। कई बार ट्रेन दो चार घंटे तक लेट हो जाती है तो कभी ट्रेन छूट जाती है, सवाई माधोपुर के लिए बस सेवा उपलब्ध नहीं है, इसके चलते वे घंटों तक स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करने को मजबूर होते हैं।

वसूल रहे मनमानी राशि

गंगापुर सिटी से सवाईमाधोपुर मार्ग पर रोडवेज की बसों का संचालन नहीं होने से निजी वाहन चालकों की चांदी हो रही है। साथ ही वे यात्रियों से मनमानी राशि वसूल रहे हैं। इधर सवाई माधोपुर के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि सवाई माधोपुर से गंगापुर सिटी तक एक रोडवेज बस का संचालन किया जा रहा है लेकिन रोडवेज बसों व स्टाफ की कमी के कारण और बसें नहीं बढ़ाई जा रही है। इस सम्बन्ध में विभाग के अधिकारियों को अवगत करा दिया है। स्टाफ व बसों के आने के बाद शीघ्र इस मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन किया जा सकेगा।

X
Gangapur News - rajasthan news leave one just one
COMMENT