राष्ट्रीय लोक अदालत आज, राजीनामा योग्य प्रकरणों का होगा निस्तारण

Gangapur News - गंगापुर सिटी | तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में शनिवार को अपर जिला एवं सेशन न्यायालय परिसर में सुबह दस बजे...

Sep 14, 2019, 08:26 AM IST
गंगापुर सिटी | तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में शनिवार को अपर जिला एवं सेशन न्यायालय परिसर में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक तृतीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। इस दौरान सभी न्यायालयों में पक्षकारों के राजीनामा योग्य प्रवृत्ति के लम्बित मुकदमों का आपसी समझाइश से निपटारा किया जाएगा। एडीजे रेखा चौधरी द्वारा सभी न्यायालयों के प्रकरणों के निस्तारण के लिए अलग-अलग 6 बैचों का गठन किया गया है। इस लोक अदालत के तहत 138 एनआई एक्ट धन वसूली, भरण-पोषण, पारिवारिक एवं अन्य सिविल विवाद के प्रकरणों का निस्तारण आपसी सहमति से किया जाएगा। समिति अध्यक्ष ने पक्षकारों से अपने-अपने प्रकरणों का लोक अदालत में निस्तारण कराने का आग्रह किया है। साथ ही अधिवक्ताओं से पक्षकारों को लोक अदालत के प्रति जागरूक करने की अपील की है।

बामनवास | राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर तथा जिला सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर के दिशा निर्देशन में तालुका विधिक सेवा समिति बामनवास के तत्वावधान में शनिवार को कोर्ट परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। लोक अदालत के माध्यम से दीवानी प्रकरणों, वैवाहिक तथा फौजदारी मामलों का आपसी समझाइश से निस्तारण किया जाएगा। इसके अलावा लोक अदालत ने बैंकिंग, बीमा, दूरसंचार, विद्युत विभाग के प्रकरणों का भी निस्तारण आपसी समझाइश से किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना