नृसिंह भगवान को लगाया छप्पन भोग, सजाई फूल बंगला झांकी, दर्शनों को उमड़े श्रद्धालु

Gangapur News - कार्यालय संवाददाता | गंगापुर सिटी शुक्रवार को नृसिंह कॉलोनी स्थित भगवान नृसिंह मंदिर में नृसिंह भक्त मंडल की...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:01 AM IST
Gangapur News - rajasthan news nrishingh bhagwan chappan bhog decorated flower bungalow tableaux
कार्यालय संवाददाता | गंगापुर सिटी

शुक्रवार को नृसिंह कॉलोनी स्थित भगवान नृसिंह मंदिर में नृसिंह भक्त मंडल की ओर से भगवान को छप्पन प्रकार के पकवानों के भोग लगाए गए।

झांकी का शुभारंभ योगाचार्य डा. दासलाल महाराज ने विधिवत भगवान नृसिंह की पूजा अर्चना के साथ किया। इस अवसर&ठ्ठड्ढह्यश्च; पर भगवान का विषेश शृंगार कर विशेष आरती की गई। इससे पूर्व प्रात: भगवान का अभिषेक कर उनका शृंगार कर मंदिर की फूल बंगला झांकी से सजाया गया। झांकियों के दर्शन के लिये हजारों शहरवासी मंदिर पहुंचे। नृसिंह भक्त मंडल की ओर से दशनार्थियों के लिये शीतल जल व प्रसाद की व्यवस्था की गई। मंडल द्वारा नृसिंह जयंती हर वर्ष धूमधाम से मनाई जाती है, वहीं कृष्ण के भजनों से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा। इस अवसर पर महंत रामबाबू शर्मा, चिंकू शर्मा, भोला शर्मा, बबलू गुप्ता, सुरेष मास्टर, पूरण खंडेलवाल, मोहनलाल शर्मा, सतीश गुप्ता, श्यामबाबू शर्मा, घनश्याम मास्टर, सतीश शर्मा, गोविंद शर्मा सहित काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

चक्रपाणी मंदिर में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम

गंगापुर सिटी | तहसील कायालय परिसर स्थित चक्रपाणि माता मंदिर में शुक्रवार को धार्मिक कार्यक्रमों की धूम रही। शुक्रवार के चलते शुक्रवार के उपवास का उद्धापन कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर चक्रपाणि माता को नई पौशाक पहनाकर माता की आकर्षक झांकी सजाई गई। साथ ही फूलों से भी भव्य शृंगार किया गया। पं. भगवानसहाय शास्त्री ने बताया कि मंदिर में फूल बंगला झांकी सजाई गई। साथ ही इस मौके पर अखंड रामायण पाठ हुआ। माता के दर्शन करने के लिए मंदिर में दिनभर शृद्धालुओं का तांता लगा रहा। देर शाम तक काफी संख्या में श्रद्धालु माता के मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की। साथ ही माता से परिवार में सुख-समृद्धि और खुशहाली की मनौती मांगी।

गंगापुर सिटी | नृसिंह भगवान के मंदिर में सजाई गई छप्पन भाेग की झांकी।

X
Gangapur News - rajasthan news nrishingh bhagwan chappan bhog decorated flower bungalow tableaux
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना