चेक अनादरण मामले में एक वर्ष का कारावास

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:05 AM IST

Gangapur News - गंगापुर सिटी | न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या दो सुमन मीना ने चेक अनादरण मामले में एक जने को एक वर्ष के साधारण कारावास...

Gangapur News - rajasthan news one year imprisonment in check bribe case
गंगापुर सिटी | न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या दो सुमन मीना ने चेक अनादरण मामले में एक जने को एक वर्ष के साधारण कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही एक लाख साठ हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड नहीं देने की स्थिति में अभियुक्त तीन माह का अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतेगा।

परिवादी शौकत अली खां पुत्र बाबुद्दीन निवासी चूलीगेट गंगापुर सिटी से गफ्फार खां पुत्र गफूर खान निवासी अमन कॉलोनी जेनम मस्जिद के पास ने खुद के घरेलू कार्य के लिए परिवादी से एक लाख चालीस हजार रुपए उधार लिए। आरोपित गफ्फार ने उक्त उधार ली गई रकम की अदायगी की एवज में परिवादी को एक चेक 20 फरवरी 2016 को एक लाख 40 हजार का इलाहाबाद बैंक शाखा गंगापुर सिटी में स्वयं के बचत खाते से दिया था। परिवादी ने यह चेक 10 फरवरी 2016 को अपने खाते में लगाया तो आरोपित के द्वारा दिया गया चैक उसके खाते में अपर्याप्त राशि होने के कारण बाउंस हो गया। इसकी सूचना परिवादी को इलाहाबाद बैंक शाखा गंगापुर ने 10 फरवरी 2016 को मीमो ऑफ रिटर्न के द्वारा दे दी। आरोपित द्वारा दिया गया उक्त बोगस चेक अपर्याप्त राशि होने के कारण अनादरित हो गया था।

X
Gangapur News - rajasthan news one year imprisonment in check bribe case
COMMENT