वजीरपुर तहसील के राजस्व व कृषि विभाग में कई पद रिक्त

Gangapur News - एक ओर सरकार लोगों के काम के लिए कर्मचारी मुहैया कराकर सुविधा प्रदान करती है। वहीं राजस्व व कृषि विभाग के...

May 18, 2019, 10:46 AM IST
एक ओर सरकार लोगों के काम के लिए कर्मचारी मुहैया कराकर सुविधा प्रदान करती है। वहीं राजस्व व कृषि विभाग के कार्यालयों रिक्त पदों के चलते समय पर कोई काम नहीं हो पाता है। कर्मचारियों पर दो से चार स्थानों का अतिरिक्त भार होने पर एक स्थान का काम भी सुलभ नहीं हो पाने से कृषकों व आम जन को परेशानी होती है।

गौरतलब है कि वजीरपुर तहसील में 26 पटवार मण्डल हंै। जिनमें 26 ही पटवारी होने चाहिए लेकिन तहसील में 17 पटवारी कार्यरत हैं जिन पर नौ पटवार मण्डलों के पटवारियों के पद रिक्त होने से इनका अतिरिक्त भार अन्य पटवारियों को सौंप रखा है। इसी प्रकार कृषि सेवा के भी तहसील में नौ केन्द्र हैं जिनमें अनेक पंचायत शामिल होती हंै। जिनमें नौ कृषि पर्यवेक्षक, तीन कृषि अधिकारी होने आवश्यक हैं लेकिन एक कृषि पर्यवेक्षक के भरोसे पूरी तहसील में के केन्द्र हैं जिससे सेवा केन्द्र ही नहीं खुल पाते हंै।

इस बारे में नायब तहसीलदार लोकेंद्र मीणा का कहना है कि हम अधिकारियों को रिक्त पदों के बारे में समय समय पर अवगत कराते हंै। हमारे पास अभी तक किसी किसान की काम नहीं होने लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है।

कृषि पर्यवेक्षक विमला देवी का कहना है कि नौ केन्द्रों पर मैं अकेली हूं। मुझे गंगापुर भी कार्यालय में कागजी काम से जाना भी पडता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना