खंडहर रेल आवासों से मिलेगी मुक्ति, कार्मिकों को मिलेगा मकान भत्ता

Gangapur News - सहायक मंडल इंजीनियर आरके तिवारी के अध्यक्षता में बुधवार को वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन की इनफॉर्मल...

Feb 27, 2020, 08:16 AM IST
Gangapur News - rajasthan news ruins will be liberated from railway houses personnel will get house allowance

सहायक मंडल इंजीनियर आरके तिवारी के अध्यक्षता में बुधवार को वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन की इनफॉर्मल मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि श्रीमहावीरजी, खंडीप, पीलोदा, लालपुर उमरी, छोटी उदेई, निमोदा, टटवाड़ा, मलारना आदि स्टेशनों पर कई रेल आवास खंडहर स्थिति में हैं और उन्हें रेल कर्मचारियों के नाम जबरदस्ती आवंटित किया हुआ है।

आवासों की खराब स्थिति के कारण कर्मचारी उनमें रह नहीं पा रहे हैं। प्रशासन द्वारा जबरदस्ती उनका मकान भाड़ा वेतन से काटा जा रहा है। यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि रहने के अयोग्य रेल आवासों को चिह्नित करने के लिए यूनियन प्रतिनिधियों के साथ रेल प्रशासन सर्वे कर चुका है। 2 दर्जन से अधिक रेल आवास बहुत ज्यादा खराब हालत में पाए गए, जिनकी रिपोर्ट रेल प्रशासन को सौंप दी गई है। इन आवासों को तुरंत अबन्डन घोषित किया जाए। साथ ही नामित कर्मचारियों को मकान भाड़े का भुगतान तुरंत चालू किया जाए।

इस पर सहायक मंडल इंजीनियर ने आदेश जारी करते हुए 2 दर्जन रेल आवासों को अबन्डन घोषित करने तथा इन आवासों के नामित कर्मचारियों का मकान भाड़ा दिए जाने के आदेश जारी किए। बैठक में रेलवे कॉलोनी के रेल आवासों की मरम्मत कार्य जैसे छत से लीकेज, फर्श की टूटफूट, पेयजल समस्या, सड़कों की समस्या, कॉलोनी में अवैध वाहनों का आवागमन, रेल आवासों के मरम्मत कार्य, इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को मिलने वाले सुरक्षा उपकरणों एवं यूनिफार्म भत्तों का भुगतान करने, समपार फाटकों पर तैनात कर्मचारियों के लिए पेयजल के लिए राशि उपलब्ध कराने, पदोन्नति लिस्ट जारी करने, वरीयता सूची जारी करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इस अवसर पर यूनियन के पदाधिकारी मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन, मंडल सहसचिव अशोक शर्मा, हरिमोहन गुर्जर, बृजेश जागा, जीत राम माली, यातायात शाखा सचिव हरीप्रसाद मीना, आदिल खान आदि पदाधिकारियों ने मीटिंग में भाग लिया।

गंगापुर सिटी | खंडहर रेल अावासाें के बारे में रेलवे सहायक अभियंता से चर्चा करते वेसरेे एम्पलाईज यूनियन के प्रतिनिधि।

X
Gangapur News - rajasthan news ruins will be liberated from railway houses personnel will get house allowance

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना