मालगाड़ी की सेफ्टी प्लेट टूटी, चार घंटे खड़ी रही ट्रेन

Gangapur News - भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग के मलारना रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से कोटा की ओर जा रही एक राज...

Jan 16, 2020, 08:11 AM IST
Gangapur News - rajasthan news safety plate of goods train broken train standing for four hours
भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी

दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग के मलारना रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से कोटा की ओर जा रही एक राज पीपीएसपी मालगाड़ी का सेफ्टी प्लेट टूट कर गिर गई। इस दौरान स्टेशन मास्टर हरिप्रसाद मीना ने मालगाड़ी के लोको पायलट व गार्ड को बीएचएफओ सेंट से जानकारी दी ताे मालगाड़ी काे राेक दिया। इस दौरान दो नंबर अप रेलवे लाइन डेढ़ घंटे तक बाधित रही। बाद में कोटा की ओर जाने वाली मालगाडियों व नंदा एक्सप्रेस को एक नंबर लाइन से चलाया गया।

सुबह साढ़े छह बजे दिल्ली से कोटा की ओर जा रही एक राज पीपीएसपी मालगाड़ी की अचानक सेफ्टी प्लेट टूट कर गिर गई। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक हरिप्रसाद मीना गाड़ी को हरी झंडी दिखाने के दौरान जैसे ही उन्हें सेफ्टी प्लेट टूटकर गिरने की आवाज सुनाई दी तो मालगाड़ी के लोको पायलट व गार्ड को बीएचएफओ सेंट से जानकारी दी। बाद में मालगाड़ी रुक गई। साथ ही गाड़ी के आधे डिब्बों का प्रेशर बंद हो गया। बाद में स्टेशन पर डाउन लाइन पर खड़ी एक मालगाड़ी का इंजन काटकर उस मालगाड़ी के गार्ड के पास लगाकर मालगाड़ी को खींचा गया।

इस दौरान दो नंबर अप रेललाइन करीब डेढ़ घंटे बाधित रही। नंदा एक्सप्रेस ट्रेन को नीमौदा रेलवे स्टेशन पर राेका गया। अन्य मालगाडिय़ों को दूसरे रेलवे स्टेशनों पर खड़ा किया गया। बाद में दिल्ली से कोटा जाने वाली ट्रेनों को डाउन लाइन से निकाला गया। इस दौरान चार घंटे बाद यानी सुबह 10:25 पर अप दो नंबर लाइन शुरू हुई और यातायात सुचारू हुआ। स्टेशन अधीक्षक हरिप्रसाद मीना का कहना है कि दिल्ली से कोटा की ओर जा रही एक राज पीपीएसपी मालगाड़ी का अचानक सेफ्टी प्लेट टूट कर गिर गई जिससे आधे डिब्बों का प्रेशर बंद हो जाने से मालगाड़ी रुक गई। चार घंटे की मशक्कत करने के बाद रेलवे मार्ग शुरू हुआ।

कोटा-निजामुददीन होली डे स्पेशल ट्रेन की अवधि 31 मार्च तक बढ़ाई

गंगापुर सिटी | रेल मंत्रालय ने कोटा-निजामुददीन होली डे स्पेशल ट्रेन के संचालन की अवधि बढ़ा दी है। पहले इस ट्रेन का संचालन 30 जनवरी तक किया जाना था, इसे बढ़ाकर अब 31 मार्च कर दिया गया है। इस ट्रेन का संचालन अब 31 मार्च तक जारी रहेगा। रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि इस बारे में मंगलवार को आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा तीन अन्य ट्रेनों के संचालन की भी अवधि बढ़ाई गई है। इसी प्रकार कोटा-जयपुर एक्सप्रेस को हिसार तक बढ़ाया है। इसका 17 जनवरी को चूरू में उद्‌घाटन होगा।

X
Gangapur News - rajasthan news safety plate of goods train broken train standing for four hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना