तोड़फोड़ मामले में एसटी एससी वर्ग पर अभद्र टिप्पणी से समाज खफा

Gangapur News - नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी जयपुर रोड पर की गई तोडफ़ोड़ के मामले में सोमवार को हुए भाजपा के आंदोलन में एसटी एससी...

Dec 04, 2019, 09:26 AM IST
नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

जयपुर रोड पर की गई तोडफ़ोड़ के मामले में सोमवार को हुए भाजपा के आंदोलन में एसटी एससी वर्ग के खिलाफ की गई कथित अभद्र टिप्पणी को लेकर आदिवासी मीणा महासभा के कार्यकर्ताओं ने एडीएम नवर| कोली को ज्ञापन सौंपा और टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आदिवासी मीणा महासभा के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं की पहले मीणा धर्मशाला में बैठक हुई।

बैठक में सभी सदस्यों ने सोमवार को वक्ताओं द्वारा प्रदर्शन के दौरान की गई अभद्र टिप्पणी की निंदा करते हुए विरोध जताया। इसके बाद सभी जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे जहां उन्होंने एडीएम नवर| कोली को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि मीणा समुदाय को आतंकी व नक्सली जैसे शब्दों से संबोधित किया जिससे समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। इस तरह के संबोधन से जातिगत जहर फैलाया जा रहा है। 2 अप्रैल को शहर में एक जाति विशेष के निर्दोष युवाओं पर झूठे मुकदमे लगाकर उन्हें बंद करा दिया गया। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई करने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि 7 दिवस में कार्रवाई नहीं की गई तो मजबूरन उन्हें आंदोलन, धरना-प्रदर्शन करेगा। साथ ही 9 दिसंबर को एसडीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

इसी मामले में भारतीय युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुबह सिंह सैमाड़ा ने भी एडीएम को ज्ञापन देकर आरोप लगाया कि असामाजिक तत्व प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई में राजनीति रंग दे रहे है जबकि शहर के लोग अतिक्रमण से मुक्त होना चाहते हैं। वक्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान अभद्र टिप्पणी की है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। इस तरह सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। ज्ञापन देने वालों में पंखीलाल मीणा, जवानसिंह, बृजभूषण, रोशनलाल, अक्षय मीणा, पवन मीणा, राजेश कुमार, रामहरी, हेमराज, ओमप्रकाश, जितेन्द्र कुमार, मो. सोहिल, रिशेन्द्र पाल, लक्की, अजयराज, रोहिताश मीणा, शिवलहरी मीणा, भीम सिंह मीणा आदि शामिल थे।

गंगापुर सिटी| ताेड़फाेड़ मामले में एडीएम काे ज्ञापन देते अधिवक्ता।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना