विद्यार्थियों को किया स्वच्छता के लिए जागरूक

Gangapur News - नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी केन्द्रीय विद्यालय गंगापुर में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शुक्रवार को स्वच्छता...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:27 AM IST
Gangapur News - rajasthan news students aware about cleanliness
नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

केन्द्रीय विद्यालय गंगापुर में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शुक्रवार को स्वच्छता कार्रवाई दिवस मनाया गया। विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा की गतिविधियों पर चर्चा करने और नई गतिविधियों का सुझाव देने के लिए बाल सभा (विद्यार्थी परिषद) की बैठक का आयोजन किया गया। बाल सभा में सर्वप्रथम 11वीं कक्षा की ईशिका कुमारी एवं 12वीं कक्षा के निखिल गोयल एवं शिवसिंह जोरवाल ने स्वच्छता पखवाड़ा के विषय में अपने विचार रखते हुए विद्यालय परिसर और अपने घर, मोहल्ले के आस-पास स्वच्छता रखने की बात कही। प्राचार्य रामकुमार ने विद्यार्थियों को व्यक्तिगत, शारीरिक, मानसिक, पर्यावरण, जल संरक्षण, सामाजिक आदि स्वच्छता के सभी पहलुओं पर जागरूक किया। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों से विद्यालय परिसर तथा अपने घर एवं आस-पास के क्षेत्र में स्वच्छता रखने का आह्वान किया। विद्यालय में उपयोग में लाए जाने वाले पेयजल के सुरक्षित भंडारण की जांच की गई। विद्यार्थियों को पेयजल एवं शौचालय की सुविधाओं का सही उपयोग करने के तरीकों के बारे में समझाया।

मीडिया प्रभारी शिक्षक महेशचंद मीना ने बताया कि इस अवसर पर शिक्षक रामहरि, महेशचंद, अमित, शिवचरण, मगनलाल, रत्तीरम, लक्ष्मण सिंह आदि स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे। हिंदी पखवाड़ा के तहत शिक्षिका प्रियंका गुप्ता द्वारा कक्षा पहली से 5वीं के विद्यार्थियों के लिए कहानी कथन एवं कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल की भूमिका शिक्षक धर्मंसिंह, जितेन्द्र, स्वाति पराते ने निभाई।

गंगापुर सिटी। केंद्रीय विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा के दाैरान छात्राएं।

X
Gangapur News - rajasthan news students aware about cleanliness
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना