वार्डों के परिसीमांकन आदेश को पूर्व विधायक मानसिंह ने बताया डिफेक्टिव

Gangapur News - नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने राज्य सरकार की ओर से नगर परिषद के परिसीमांकन आदेश को...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
Gangapur News - rajasthan news the demarcation order of wards has been described by former legislator mansingh
नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने राज्य सरकार की ओर से नगर परिषद के परिसीमांकन आदेश को ही डिफेक्टिव बताया है। शनिवार को प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि 2015 में राज्य सरकार की ओर से 2011 की जनगणना को आधार मानते हुए नगर परिषद वार्डों का पुनर्गठन किया था। अब उसी 2011 की जनगणना को आधार मानते हुए सरकार ने फिर से वार्डों का परिसीमांकन कर दिया जिसका कोई औचित्य नही है। वैसे भी लोक प्रतिनिधि चुनाव क्षेत्रों का सीमांकन 10 से 20 वर्ष के लिए होता है लेकिन सरकार हार के डर से अधिकारियों पर दबाव डालकर गलत तरीके से परिसीमांकन करा रही है जबकि पांच साल पहले हुए परिसीमांकन पर इतनी जल्दी दुबारा परिसीमांकन का कोई आधार नहीं है। राज्य सरकार का यह आदेश ही डिफेक्टिव है। पूर्व विधायक गुर्जर ने कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा कराया जा रहा पुनर्सीमांकन लोकतांत्रिक मर्यादा के खिलाफ है साथ ही संविधान की भावना के विपरीत है।

नगर परिषद गंगापुर द्वारा विधायक के राजनीतिक दबाव के चलते वार्डों के पुनर्गठन की सूचना कार्यालय नोटिस बोर्ड व विभिन्न नियत स्थानों पर आज तक चस्पा नहीं करना लोक प्रतिनिधित्व कानून का खुलम-खुल्ला उल्लंघन है।

राज्य बजट ने किया गंगापुर को निराश

पूर्व विधायक गुर्जर ने राज्य सरकार की ओर से जारी किए बजट पर कहा कि बजट में गंगापुर को कुछ नहीं मिला जबकि बजट से क्षेत्र की आम जनता को काफी उम्मीद थी। केवल राजकीय चिकित्सालय को क्रमोन्नत करने की बात कही गई है लेकिन इसमें भी बजट का प्रावधान नहीं किया गया है। शहर में चंबल परियोजना के लिए भी बजट नहीं दिया गया। उन्होंने पूरे बजट को खोखला और आमजन को दिशा भ्रमित करने वाला बजट करार देते हुए कहा कि सरकार द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए कराए जा रहे परिसीमांकन और बजट में क्षेत्र की उपेक्षा का आम जनता आगामी चुनावों में सबक सिखाएगी।

गंगापुर सिटी | पत्रकार वार्ता काे संबाेधित करते पूर्व विधायक।

X
Gangapur News - rajasthan news the demarcation order of wards has been described by former legislator mansingh
COMMENT