दिव्यांगजनों को मूल धारा से जोड़ना ही सक्षम टीम का लक्ष्य

Gangapur News - नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी समदृष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल सक्षम टीम गंगापुर की जिला अधिवेशन बैठक...

Dec 04, 2019, 09:26 AM IST
नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

समदृष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल सक्षम टीम गंगापुर की जिला अधिवेशन बैठक मंगलवार को नोबल पब्लिक स्कूल में आयोजित की गई। क्षमता प्रकोष्ठ सरिता बंसल ने बताया कि जयपुर से आए प्रांतीय सक्षम सचिव डॉ. सत्यपाल शर्मा (राजकीय चिकित्सा अधिकारी) ने बैठक में सभी से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया। सक्षम का उद्देश्य है कि दिव्यांगजन हीन भावना से दूर रहे और उन्हें मूल धारा से जोड़ा जा सके ताकि सरकार की सभी सुविधाएं उन्हें मिलती रही। साथ ही दिव्यांग को सुरक्षित माहौल एवं विकास केंद्र पर भी चर्चा का अवसर मिले। सक्षम क्षमता प्रकोष्ठ सरिता बंसल व संरक्षक कुशला खूंटेटा ने कहा की आज के इस माहौल में जहां नारी शक्ति व बेटियों को पूजा जाता है, वहीं सभी जगहों पर भ्रष्टाचार फैला है। नैतिक मूल्यों का पतन होता जा रहा है, न्याय नहीं रहा और चारित्रिक पतन हो रहा है। उन्होंने भागवत कथा के प्रसंग का उदाहरण देते हुए कहा कि भगवान ने मनुष्य को उसके कर्म के अनुसार फल देना तय किया है, ऐसे में जो व्यक्ति जैसा कर्म करेगा उसे वैसा ही फल मिलेगा।

सक्षम टीम की ओर से हैदराबाद में डॉ. प्रियंका रेड्डी व टोंक में हुई 6 साल की बच्ची के साथ घटना पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। सभी ने ऐसा कृत्य करने वालों को दंडित करने की बात कही। सक्षम टीम के इस अधिवेशन में संयोजक कृष्णबल्लभ शर्मा, सहसचिव मनीष बंसल, जिला महिला प्रमुख रुचि बंसल, विकलांग समिति उपाध्यक्ष महेंद्र शर्मा व सक्षम टीम उपस्थित थे।

गंगापुर सिटी| दिव्यांग संगठन सक्षम की बैठक में माैजूद सदस्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना