श्योसिंहपुरा में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा, दंगल में गायकों ने किया श्रोताओं को भावविभोर

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:10 AM IST

Gangapur News - रिवाली | श्योेसिंहपुरा गांव में प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्म में दंगल के दौरान प्रस्तितु देते कलाकर तथा...

Gangapur News - rajasthan news the idol of pran pratishtha in shioinghpura
रिवाली | श्योेसिंहपुरा गांव में प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्म में दंगल के दौरान प्रस्तितु देते कलाकर तथा उपस्थित श्रोता।

भास्कर न्यूज | रिवाली

ग्राम पंचायत गुर्जर बड़ौदा के श्योसिंहपुरा गांव में गुरुवार को कारिश देव बाबा के मन्दिर में नवनिर्मित मूर्ति की स्थापना की गई। इस मौके पर कन्हैया दंगल का आयोजन किया गया जिसमें चार पार्टियों ने भाग लिया। गांवडी, बाढ़, किशन की झोपड़ी और बड़ी लांक की पार्टियों ने प्रस्तुतियां देकर ग्रामीणों को भावविभोर कर दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच बाबूलाल व रामखिलाडी चेंची ने की। इस दौरान बड़ी लांक की पार्टी ने देवनारायण भगवान के जन्म की कथा जन्मे जन्मे देवजी रे गोठा में गुर्जर घर लियो अवतार साडो माता के सुनाई तो श्रोताओं ने तालियां बजाकर पार्टियों का अभिनंदन किया। पूर्व सरपंच जितेन्द्र गुर्जर, पूर्व प्रधान विजय सिंह गुर्जर और रामखिलाड़ी चेंची ने इस मौके पर कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से समाज में भाईचारा पैदा होता है और ऐसे कार्यक्रमों से युवा पीढ़ी को अपने इतिहास की जानकारी मिलती है। ऐसे कार्यक्रम लगातार होते रहने चाहिए। बाबूलाल बडोदा ने भी पार्टियों का माला व साफा पहना कर स्वागत किया।

इस मौके पर कारिश देव बाबा के मन्दिर के सामने सामूहिक भंडारे में हजारों लोगों ने पंगत प्रसादी पाई। दिन भर भंडारे का आयोजन चलता रहा। मंच संचालन धर्मेंद्र गुर्जर अध्यापक ने किया व सभी पार्टियों को ग्रामीणों की तरफ से माला साफा पहना कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं की भी भीड़ उमड़ पड़ी। दूरदराज से ट्रैक्टर जुगाड़ जीप से महिलाओं का आना जाना लगा रहा।

खानपुर बड़ाैदा में दो दिवसीय हरिकीर्तन दंगल शुरू

गंगापुर सिटी | समीपवर्ती ग्राम पंचायत खानपुर बड़ौदा में दो दिवसीय हरिकीर्तन दंगल का उदघाटन गुरुवार शाम हो गया। दंगल का समापन 15 जून को शाम 5 बजे होगा। हरिकीर्तन दंगल में 23 गांव कैमरी, खानपुर बड़ौदा, शेरगढ़ बयान, खेड़ा मदनपुर व भरतून, सपोटरा हरिकीर्तन पार्टियां भाग लेंगी और विभिन्न धार्मिक एवं पौराणिक कथाओं की कथा गाकर सुनाएंगे। खानपुर बड़ौदा हरिकीर्तन मेडिया निरंजन गुर्जर ने बताया की कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद सुखवीरसिंह जोनपुरिया, विशिष्ट अतिथि पूर्व सभापति हरिप्रसाद बोहरा होंगे जबकि अध्यक्षता पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर करेंगे।

Gangapur News - rajasthan news the idol of pran pratishtha in shioinghpura
X
Gangapur News - rajasthan news the idol of pran pratishtha in shioinghpura
Gangapur News - rajasthan news the idol of pran pratishtha in shioinghpura
COMMENT