--Advertisement--

संदिग्ध परिस्थितियों में प्रसूता की मौत

Gangapur News - गंगापुर सिटी | सामान्य चिकित्सालय में मंगलवार रात एक प्रसूता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के बाद...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:55 AM IST
संदिग्ध परिस्थितियों में प्रसूता की मौत
गंगापुर सिटी | सामान्य चिकित्सालय में मंगलवार रात एक प्रसूता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के बाद जहां एक ओर परिजनों ने डाक्टरों पर गलत इंजेक्शन लगाने और इससे प्रसूता की मौत होने का आरोप लगाया वहीं चिकित्सकों ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रेफर किया गया था लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद मृतका के परिजन सामान्य चिकित्सालय व कोतवाली में एकत्र हो गए और पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराने व चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग पर अड़ गए।

बरनाला निवासी मृतका के पति रामप्रसाद बैरवा ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि वह प|ी कांता देवी को प्रसव के लिए सामान्य चिकित्सालय में लाया था जहां डॉ. उषा बैरवा ने उसे भर्ती किया। चिकित्सक ने सामान्य प्रसव बताया। शाम करीब 4 बजे चिकित्सक ने इंजेक्शन लगाया। इसके बाद कांता देवी की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसने चिकित्सकों को बुलाया। बाद में चिकित्सक ने हालत गंभीर बताते हुए रेफर कर दिया। रामप्रसाद बैरवा का आरोप है कि उसकी प|ी की मौत गलत इंजेक्शन लगाने से लेबर रूम में हुई है। कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गंगापुर सिटी. कथित तौर पर गलत इंजेक्शन लगाने से प्रसूता की मौत के बाद थाने में शिकायत करने पहुंचे परिजन।

चिकित्सकों पर आरोप गलत, सीआई को सौंपा ज्ञापन

मृतका के परिजनों के आरोपों को गलत बताते हुए सामान्य चिकित्सालय के चिकित्सकों ने पीएमओ डॉ. जीबी सिंह के नेतृत्व में दोपहर को कोतवाली थाना प्रभारी दीपक ओझा को अस्पताल बुलाकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चिकित्सकों ने बताया कि कांता देवी को डॉ. ऊषा रानी ने दोपहर 12 बजे भर्ती कर उचित उपचार किया। रात पौने दस बजे प्रसूता को अचानक दौरे पड़ने की शिकायत हुई तो ड्यूटी पर मौजूद चिकित्साकर्मी ने ड्यूटी चिकित्सक को बुलाया। इसके दस मिनट बाद महिला चिकित्सक ने उसे देखा और उचित उपचार कर रेफर कर दिया। फिर रास्ते में महिला मरीज की तबीयत और खराब होने के बाद उसकी मौत हो गई। ज्ञापन देने वाले डॉ. के.जी. मीणा, डॉ. अशोक पंवार, डॉ. बृजलाल, डॉ. कपिल जायसवाल, डॉ. मनीषा गोयल, डॉ. राजेश मीणा, डॉ. मनोज मीणा, डॉ. अनिल सिंहल, डॉ. शशि मीणा, डॉ. बी.एल. मीणा, डॉ. अकरम खां आदि मौजूद थे।


गंगापुर सिटी . थानाधिकारी को ज्ञापन देते सामान्य चिकित्सालय के चिकित्सक।

X
संदिग्ध परिस्थितियों में प्रसूता की मौत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..