• Hindi News
  • Rajasthan
  • Gangapur
  • Gangapur गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर लगेंगी दो लिफ्ट
--Advertisement--

गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर लगेंगी दो लिफ्ट

Gangapur News - भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी मंडल रेलवे के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा करने के लिए...

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 03:06 AM IST
Gangapur - गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर लगेंगी दो लिफ्ट
भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी

मंडल रेलवे के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा करने के लिए कोटा मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज, लिफ्ट और एस्केलेटर की सुविधाओं के भेजे गए प्रस्ताव को जोन मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। इस संबंध में गुरुवार को रेलवे के अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर जगह चिह्नित की और इसकी नाप तोल की। इसके बाद रेलवे के उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट दी जाएगी। अब जल्द ही गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर दो लिफ्ट लगाई जाएगी, जिससे यात्रियों को ओवर फुट पर चढ़ने में आसानी होगी और पैदल चलकर सीढिय़ां चढऩे से निजात भी मिल सकेगी। दोनों लिफ्ट की ड्राइंग तैयार की जा चुकी है।

रेलवे के सहायक मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक पी.एस. सैनी, सहायक मंडल विद्युत अभियन्ता (सामान्य) विवेक खरे स्वर्ण मंदिर एक्सप्रेस अप से गंगापुर आए और उन्होंने प्लेटफॉर्म नंबर एक व दो पर लगने वाली लिफ्ट की जगह चिह्नित की। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि एक नंबर प्लेटफॉर्म के फुट ओवर ब्रिज पर लगने वाली लिफ्ट के लिए पुल के नीचे बने एक कमरे के कुछ हिस्से को तोड़ा जा सकता है। दो नंबर प्लेटफॉर्म पर फुट ओवर ब्रिज के नीचे वाटर कूलर को वहां से हटाकर लिफ्ट लगाई जाएगी। आईओडब्ल्यू कृपालसिंह ने बताया कि दो लिफ्ट लगाई जाएंगी। इसके टेंडर दो नवंबर को होंगे और छह माह के अंदर लिफ्ट बनकर तैयार हो जाएगी। रेलवे के सहायक मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक पी.एस. सैनी के साथ सहायक मंडल अभियंता आर.के. तिवारी, आईओडब्ल्यू कृपाल सिंह मीना, मंडल वाणिज्यिक निरीक्षक संतोष कुमार मीना, पावर अधिकारी घनश्याम मीना, वरिष्ठ खण्ड अभियंता मुकेश सिंहल व स्टेशन अधीक्षक अर्जुन लाल मीना आदि अधिकारी मौजूद थे।

गंगापुर सिटी | रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट के लिए मुअायना करते अधिकारी।

भरतपुर में तीन और सवाई माधोपुर स्टेशन पर एक लिफ्ट लगेगी

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 42 स्टेशनों पर नए फुट ओवरब्रिजों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। इनके निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। वहीं 14 स्टेशनों पर लिफ्ट सुविधा और मंडल के अन्य स्टेशनों पर 15 एस्केलेटर लगाने की भी योजना है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सवाई माधोपुर स्टेशन पर एक, भरतपुर में तीन, गंगापुर सिटी में दो, हिंडौन सिटी में दो, भवानी मंडी स्टेशन पर दो, बूंदी में एक और रामगंज मंडी स्टेशन पर दो लिफ्ट लगाई जाएंगी। इसी तरह सवाईमाधोपुर में 5 एस्केलेटर लगाए जाएंगे जबकि भरतपुर में 4 एस्केलेटर स्थापित किए जाएंगे।

X
Gangapur - गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर लगेंगी दो लिफ्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..