--Advertisement--

घाटोल, कुशलगढ़, सज्जनगढ़, गढ़ी के पटवारी तेवर में

पटवार संघ के आह्वान पर जयपुर में 22 जून को हुए समझौता वार्ता की पालना नहीं करने से नाराज पटवारियों ने 12 फरवरी से सभी...

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2018, 03:00 AM IST
घाटोल, कुशलगढ़, सज्जनगढ़, गढ़ी के पटवारी तेवर में
पटवार संघ के आह्वान पर जयपुर में 22 जून को हुए समझौता वार्ता की पालना नहीं करने से नाराज पटवारियों ने 12 फरवरी से सभी प्रकार के राजस्व कामों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। पटवारियों ने बताया कि समझौता वार्ता के 235 दिन बीत जाने के बाद भी मांगें नहीं मानी गई। ऐसे में अब पटवारी 12 फरवरी से बड़ा आंदोलन करेंगे। घाटोल में शुक्रवार को पटवार संघ के जिला संयोजक मनोहरलाल मीणा, तहसील संयोजक गणेश बरोड़ा के नेतृत्व में तहसीलदार डायालाल पाटीदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

सज्जनगढ़. पटवार संघ सज्जनगढ़ 12 फरवरी से सभी राजस्व से जुड़े सभी कामों का बहिष्कार करेगा। जिला कलेक्टर के नाम तहसीलदार गुलाब राठौड़ को शुक्रवार को दिए ज्ञापन में बताया कि 22 जून को जयपुर में राजस्व सेवा परिषद और पटवार संघ के बीच लिखित में समझौता हुआ था।

इसमें 11 सूत्री मांगों का जल्द निस्तारण करने की सहमति बनी थी, लेकिन अब तक समझौता की पैरा संख्या 1, 8 और 15 की राज्य सरकार द्वारा न तो पालना की और न ही कोई आदेश हुआ। इससे व्यथित पटवार संघ 15 जनवरी से फिर आंदोलनरत है। इसके बाद 28 दिन हो जाने पर भी राज्य सरकार ने मांगों पर गौर नहीं किया।

12 फरवरी तक सरकार मांगें नहीं मानती है तो पटवार संघ ने 12 फरवरी से अतिरिक्त पटवार मंडलों के के साथ साथ राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना डीआईएलआरएमपी नक्शा तरमीन कार्य, जमाबंदी दस्तावेज संबंधी सभी कामों का बहिष्कार किया जाएगा।

परतापुर. 11 सूत्री मांगें पूरी नहीं करने से नाराज चल रहे पटवारियों ने शुक्रवार को राजस्व से जुड़े सभी कामों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। उपखंड अधिकारी को दिए ज्ञापन में बताया कि सरकार 12 फरवरी तक मांगें नहीं मानेगी तो 12 फरवरी से सभी कामों का बहिष्कार किया जाएगा।

कुशलगढ़. पटवार संघ कुशलगढ़ ने भी सरकार द्वारा अब तक मांगें नहीं माने जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही तहसीलदार परमानंद मीणा को ज्ञापन देकर बताया कि 12 फरवरी तक मांगें नहीं मानी तो सभी कामों का बहिष्कार करेंगे। ज्ञापन देने वालों में पटवार संघ अध्यक्ष मोहनलाल गरासिया, चेतन निगम, पंकज यादव, राकेश देवदा, नारायण झोडिया समेत पटवारी शामिल थे।

मांगों को लेकर घाटोल में तहसीलदार को ज्ञापन देते पटवारी।

X
घाटोल, कुशलगढ़, सज्जनगढ़, गढ़ी के पटवारी तेवर में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..