घाटोल

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Ghatol News
  • रेल लाने के लिए सड़क पर आई कांग्रेस, प्रोजेक्ट बंद करने का विरोध
--Advertisement--

रेल लाने के लिए सड़क पर आई कांग्रेस, प्रोजेक्ट बंद करने का विरोध

वागड़ में रेल के प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डालने के विरोध में जिला कांग्रेस गुरुवार को शहर की सड़क पर उतर गई।...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:55 AM IST
वागड़ में रेल के प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डालने के विरोध में जिला कांग्रेस गुरुवार को शहर की सड़क पर उतर गई। पूर्वमंत्री विधायक महेंद्रजीतसिंह मालवीया के नेतृत्व में वागड़ की रेल परियोजना दुबारा आरंभ करने और भाजपा सरकार की कथित नाकामियों के विरोध में शहर में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया गया।

कांग्रेसी कार्यालय से रैली के रूप में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट गेट सभास्थल पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार-केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष चांदमल जैन ने कहा कि रेल का काम बंद होने से लोगों में भारी आक्रोश है। प्रदेश कांग्रेस सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी ने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा सरकार बनी है, तब से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के साथ ही महंगाई व भ्रष्टाचार बेकाबू हो गई। कांग्रेस सरकार की जनहितैषी योजनाओं को या तो बंद कर दिया या फिर कमजोर। वेद विद्यापीठ का काम भी बंद कर दिया। कलेक्ट्री गेट के बाहर प्रदर्शन करने के बाद केंद्रीय बजट में वागड़ की रेल के लिए राशि आवंटन करने व भूमि अधिग्रहण मुआवज़ा राशि जारी करने व जिले की कई समस्याओं के निराकरण के लिए प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया।

प्रदेश व केन्द्र सरकार जुमलों की सरकार : मालवीया

मालवीया ने सरकार पर वागड़ के विकास को रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र की सरकार झूठी व जुमलों की सरकार है। अब जनता समझ गई है कि देश और प्रदेश को चलाने की क्षमता व जनता के हितों की परवाह किसी को है तो वो बस कांग्रेस पार्टी को ही है और ये बात आज राजस्थान में हुए तीनो उपचुनाव के नतीजों से जनता से जाहिर कर दी है। मप्र के पूर्वमंत्री रहे महेश जोशी ने कहा कि भाजपा के विधायक और सांसद रेल प्रोजेक्ट को शुरू कराने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। वागड़वासी भी खुद को ठगे हुए महसूस कर रहे हैं।

ये नेता भी सरकार पर बरसे

प्रदेश सचिव अर्जुन बामनिया, जिला प्रमुख रेशम मालवीया, कांता भील, नानालाल निनामा, प्रधान राजेश कटारा ने भी संबोधित किया। अपने संबोधन में कटारा राज्य सरकार पर बरसे। बाद में दिए ज्ञापन में बताया गया है कि नगर परिषद में भाजपाइयों की आपसी खींचतान की वजह से शहर का विकास रुका हुआ है। शहर की बुरी हालत है। बांसवाड़ा के कई प्रोजेक्ट बंद कर दिए गए हैं।

उत्साहित नेताओं की रैली में जिला प्रमुख सबसे आगे नाचती हुई चल रही थी।

उपचुनाव में तीन सीटों की जीत से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं में उत्साह

बांसवाड़ा. राज्य के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर गुरुवार को पार्टी नेता-कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। कांग्रेस कार्यालय में विधायक महेन्द्रजीतसिंह मालवीया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर ढोल बजाए, खुशी में नृत्य किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए राजस्थान कांग्रेस की ओर से यह जीत नए साल का तोहफा है। लोगों ने भाजपा को खारिज कर हकीकत का आईना दिखाया है। प्रदेश सचिव अर्जुनसिंह बामनिया, जैनेन्द्र त्रिवेदी, जिला प्रमुख रेशम मालवीया, जिलाध्यक्ष चांदमल जैन, प्रधान राजेश कटारा ने कहा कि कांग्रेस के लिए ये नतीजे दोहरी खुशी का संदेश लेकर आए हैं। पहला ये कि कांग्रेस ने ये सीट भाजपा से छीनी ही नहीं है, बल्कि शर्मनाक शिकस्त दी है। दूसरी बड़ी बात ये है कि ये जीत विधानसभा चुनावों से पहले मिली है। इस दौरान एडवोकेट इमरान खान, पार्षद देवबाला,सीता डामोर, नटवर तेली, हरीश पंचाल, बुरहान रतलामी, अरविंद डामोर, रमेश लबाना के साथ कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय से लेकर अस्पताल चौराहा तक नाचते हुए पहुंचे और खुशी मनाई।

राज्य में हुए उपचुनाव में जीत मिलने की खुशी में कांग्रेस कार्यालय से निकाला विजयी जुलूस।

देहात में भी कांग्रेस की जीत का जश्न मनाया, जगह-जगह निकाले जुलूस, आतिशबाजी की

घाटोल| घाटोल के पुराना बसस्टैंड पर नानालाल निनामा, ब्लाॅक अध्यक्ष नेमीकुमार जैन, जिपस महावीरपुरी राठौड़, जिला उपाध्यक्ष जितेन्द्रसिंह देवदा आदि ने खुशी जताई।

दानपुर. प्रधान राजेश कटारा के नेतृत्व में परतुसिंह निनामा, नारायण मईड़ा, सरपंच सुरेश कटारा ने िवजयी जुलूस निकाला।

नौगामा. भरत व्यास, मोहन परमार, बदिया परमार, दिलीप पाटीदार, शिवलाल रावल, वक्ता बुनकर समेत कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई। ।

सज्जनगढ़. सज्जनगढ़ में ब्लॉक अध्यक्ष रमेशचंद्र लबाना, जिला मंत्री विनोद जोशी, एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष छगनलाल गरासिया ने पटाखे फोड़े।

आनंदपुरी. ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष हरिशंकर देवतरा, जिला संगठन मंत्री हकरिया कलासुआ, जिपस मोहनलाल ताबियार, सरपंच मोहनलाल पारगी ने आतिशबाजी की।

परतापुर. शैलेंद्र रोत, अनवर अहमद, योगेश जोशी, रवि बामनिया, दशरथसिंह वाघेलाने आतिशबाजी कर खुशी मनाई।

पालोदा. अलवर, अजमेर और मांडलगढ़ में कांग्रेस की जीत की खुशी में कस्बे के बसस्टैंड चौराहे पर पूर्व विधायक कांता भील, तलवाड़ा प्रधान प्रज्ञा, सरेड़ी बड़ी ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्र त्रिवेदी की मौजूदगी में आतिशबाजी की। पूर्व विधायक कांता भील ने इसे सेमीफाइनल की जीत बताया। इस अवसर पर पूजालाल हरमोर, जगपालसिंह, हेमंत त्रिवेदी, शैलेष त्रिवेदी, मोंटी त्रिवेदी, सुरेश त्रिवेदी वागड़, रवि गामोट, प्रदीप गामोट मौजूद रहे।

ये नेता रहे प्रदर्शन में आगे

इसमें पूर्व सभापति राजेश टेलर, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नटवर तेली, नवाब फौजदार, हरीश पंचाल, तपन मेघावत, बुरहान रतलामी, संजय जैन, ब्लॉक अध्यक्ष राकेश सेठिया, प्रवक्ता इमरान खान, पार्षद अमजद हुसैन, तुफैलअहमद सिंधी, सीता डामोर, देवबाला राठौड़, जाहिदअहमद सिंधी, जिम्मी सवोत, गोपाल मईड़ा, अशोक शुक्ला, एनएसयूआई उपाध्यक्ष आसिफ-मुस्तफा खान मौजूद थे।

कुशलगढ़ में आतिशबाजी

कुशलगढ़. मामाजी मूर्ति चौराहे पर कांगेस कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिलाई। इस दौरान ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रजनीकांत खाबिया, कुशलगढ़ प्रधान रमीला खडिया, सज्जनगढ़ प्रधान मोती भूरिया, पोटलिया सरपंच छगनलाल खडिया, युकां नगर अध्यक्ष महेन्द्रसिह परमार, लोकसभा प्रभारी विजयसिह खडिया, विधानसभा प्रभारी महेश कटारा, नपा के पूर्व अध्यक्ष राघवेश चरपोटा, कांतिलाल तलेसरा, नगर मंत्री रमेश तलेसरा, रमेश पंचाल, छात्र नेता वीरम चौहान, राकेश मईड़ा, लैम्पस उपाध्यक्ष महावीर कोठारी, सज्जादभाई पाटी, सेवादल अध्यक्ष सोहनलाल मईड़ा मौजूद रहे।

X
Click to listen..