Home | Rajasthan | Ghatol | बुनियाद की मजबूती के लिए अब कॉलेजों के प्राचार्य और व्याख्याताओं के साथ छात्रों से मदद की पेशकश

बुनियाद की मजबूती के लिए अब कॉलेजों के प्राचार्य और व्याख्याताओं के साथ छात्रों से मदद की पेशकश

बांसवाड़ा| जिले में सकूली बच्चों का शैक्षिक आधार मजबूत करने के लिए प्रशासन ने कॉलेजों के...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 03, 2018, 04:00 AM IST

बुनियाद की मजबूती के लिए अब कॉलेजों के प्राचार्य और व्याख्याताओं के साथ छात्रों से मदद की पेशकश
बुनियाद की मजबूती के लिए अब कॉलेजों के प्राचार्य और व्याख्याताओं के साथ छात्रों से मदद की पेशकश
बांसवाड़ा| जिले में सकूली बच्चों का शैक्षिक आधार मजबूत करने के लिए प्रशासन ने कॉलेजों के प्राचार्यों-व्याख्याताओं के साथ छात्रों से गर्मी की छुट्टियों में मदद लेने की पेशकश की है।

इसे लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्री सभागार में आयोजित बैठक में सरकारी-गैरसरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों और उनके प्रतिनिधियों की बैठक में कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ाने में थोड़ा योगदान भी कारगर हो सकता है।

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के को जोड़-बाकी, गुणा-भाग, हिंदी-अंग्रेजी के लेखन और वाचन का अभ्यास करवाने से शैक्षिक स्तर उन्नत होगा। इसके लिए छुट्टियों में प्राचार्य और व्याख्याता अपने आसपास के गांव-मोहल्ले में थोड़ा वक्त दें और अपने कॉलेज के छात्र-छात्राओं को शैक्षिक नींव मजबूत करने के लिए जोड़ें।स्वेच्छा से जुड़ना चाहे उन छात्र-छात्राओं से सहमति पत्र भरवाए जाएं। इससे परीक्षा के बाद अवकाश का सदुपयोग भी होगा और शिक्षा का माहौल बनेगा। इस कार्य की जिला व ब्लॉक स्तर पर मॉनिटरिंग भी होगी। बैठक में सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी देवेंद्र व्यास ने इस पहल को सराहा और हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। रिटायर एडीईओ रणछोड़ गर्ग ने भी इससे पढ़ने और पढ़ाने वाले दोनों का फायदा बताया। व्याख्याता प्रतिभा पंडा ने कहा कि एनएसएस, एनसीसी, रोवर-रेंजर के विद्यार्थियों को इसके लिए लक्ष्य देने का सुझाव दिया, जिससे निश्चित उपलब्धि हासिल हो। प्रधानाध्यापक कौशल पंड्या, प्रकाश पंड्या, मधु उपाध्याय, डॉ. प्रभुलाल शर्मा, योगेंद्र जोशी और मास्टर ट्रेनर राजेंद्र बामनिया ने भी सुझाव दिए। बैठक में परतापुर गढ़ी कुशलगढ़ आनंदपुरी, चांदरवाड़ा, घाटोल, अरथुना ,आंजना ,बांसवाड़ा, गांगड़तलाई, सज्जनगढ़, कासारवाडी, कलिंजरा, बड़ोदिया, बागीदौरा कॉलेज के प्राचार्य व प्रतिनिधि शामिल थे। संचालन डॉ. पीयूष पंड्या ने किया।

प्रशासन की ओर से आयोजित बैठक में मौजूद पीईईओ और संस्थाप्रधान।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now