Hindi News »Rajasthan »Ghatol» देहात में प्रभात फेरी निकाली, अभिषेक और शांतिधारा की

देहात में प्रभात फेरी निकाली, अभिषेक और शांतिधारा की

बांसवाड़ा| जिलेभर में भगवान महावीर का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कहीं प्रभात फेरी तो कहीं शोभायात्रा निकाली...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 30, 2018, 04:25 AM IST

बांसवाड़ा| जिलेभर में भगवान महावीर का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कहीं प्रभात फेरी तो कहीं शोभायात्रा निकाली गई। जैन मंदिरों में भगवान का अभिषेक और शांतिधारा की गई।

जैन समाज के युवाओं ने जरूरतमंदों के लिए रक्तदान किया और चिकित्सा शिविर लगाकर निशुल्क इलाज भी किया। भगवान की प्रतिमा को गंधकुटी में विराजित कर गांव और कस्बों में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का जगह जगह स्वागत किया गया। वहीं संतों ने श्रद्धालुओं से भगवान महावीर के अहिंसा परमोधर्म के सिद्धांत को आत्मसात करने का आह्वान किया। जिले के कुशलगढ़, परतापुर, गढ़ी, घाटोल, तलवाड़ा, आनंदपुरी, बागीदौरा, नौगामा, बड़ोदिया, कलिंजरा, जौलाना, अरथूना, खोडन, पालोदा, लोहारिया, गनोड़ा, चंदूजी का गढ़ा, खमेरा, दानपुर, भीमपुर, छोटी सरवन, मोटागांव, रैयाना, डडूका, में जैन समाजजनों ने दिनभर भगवान महावीर के जन्मोत्सव पर धार्मिक आयोजन किए। सुबह मंदिरों में पूजा अर्चना रात को सांस्कृृतिक कार्यक्रम किए।

दानपुर. महावीर जयंती पर कस्बे में भगवान की प्रतिमा को गंधकुटी में विराजित कर शोभायात्रा निकाली गई।

बागीदौरा में बूचड़खाने व अवैध शराब के अड्डों को जैन समाज ने कराया बंद

बागीदौरा| महावीर जयंती पर बागीदौरा और नौगामा जैन समाज के युवाओं ने नौगामा रोड पर खारिया गांव में चल रहे बूचड़खाने और शराब के अड्डों को बंद करवाया।

देशी शराब को नष्ट किया। इसकी सूचना बागीदौरा चौकी पुलिस को दी, जहां से बाबूलाल डामोर टीम के साथ पहुंचे और बूचड़खाना चलाने वाले दिनेश चरपोटा को गिरफ्तार किया। युवाओं का कहना था कि महावीर जयंती पर सूखा दिवस घोषित करने के बावजूद क्षेत्र में अवैध बूचड़खाने और शराब के अड्डे चल रहे थे। इसलिए यह कार्रवाई की गई। पूछताछ में दिनेश ने बताया कि असल में यह बूचड़खाना कांस्टेबल मोहनलाल चरपोटा का है, वह तो यहां नौकरी करता है। युवाओं और पुलिस ने बूचड़खाने मुर्गों को छुड़ाकर बागीदौरा गोशाला में रखवा दिया। साथ ही खारिया गांव से ही महेंद्र के कब्जे से 40 बोतल देशी शराब भी जब्त की। इस बारे में कांस्टेबल मोहनलाल से पूछने पर बताया कि आरोपी अपने गुनाह से बचने के लिए मुझ पर आरोप लगा रहा है। इन सब में मेरा कोई हाथ नहीं है। पुलिस ने शराब बेचने वाले महेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही दबिश देकर आरोपी शैलेष को भी गिरफ्तार कर लिया है।

तलवाड़ा

दानपुर

बागीदौरा

कुशलगढ़

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×