Hindi News »Rajasthan »Ghatol» शोभायात्राओं में युवाओं ने लिया संकल्प, करेंगे जनसेवा

शोभायात्राओं में युवाओं ने लिया संकल्प, करेंगे जनसेवा

बांसवाड़ा| जिलेभर में हनुमानजी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कहीं प्रभात फेरी तो कहीं शोभायात्रा निकाली गई।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:45 AM IST

शोभायात्राओं में युवाओं ने लिया संकल्प, करेंगे जनसेवा
बांसवाड़ा| जिलेभर में हनुमानजी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कहीं प्रभात फेरी तो कहीं शोभायात्रा निकाली गई। मंदिरों में हनुमानजी की मूर्ति पर वागा किया गया। साथ ही भगवान का अभिषेक किया गया।

सामूहिक आरती में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। गांव और कस्बों में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। सभी जगह युवाओं ने हनुमानजी की तरह एक सेवक के रूप में जरूरतमंदों की सेवा का संकल्प लिया। सुबह मंदिरों में पूजा अर्चना तो रात को भजन कीर्तन, सुंदरकांड, अखंड रामायण का पारायण और हनुमान चालीसा की गई।

दानपुर/छोटी सरवन. दानपुर के संकट मोचन हनुमान मंदिर से युवाओं ने बाइक रैली निकाली। जो बालाजी मंदिर पहुंची। खेड़ापति हनुमान मंदिर पर भी धार्मिक आयोजन हुए। छोटी सरवन में हनुमान मंदिर से कालिका माता मंदिर तक शोभायात्रा निकाली।

घाटोल. खमेरा में उपखंड स्तरीय हनुमान जन्मोत्सव मनाया गया। विहिप, बजरंग दल, वैष्णव समाजजन, अंबिका नवयुवक मंडल के युवाओं ने भाग लिया। इस दौरान युवाओं ने अखाड़ों का प्रदर्शन किया। अंबा माता मंदिर से शोभायात्रा निकाली।

भूंगड़ा. कस्बे में हनुमान जयंती के अवसर पर अखंड रामायण पाठ का आयोजन हुआ। पूर्णाहुति कार्यक्रम में नवयुवक मंडल के सदस्यों और वैष्णव समाजजनों ने भाग लिया।

सुजाजी का गढ़ा. कस्बे में हनुमानजी की शोभायात्रा निकाली। इसके बाद धर्मसभा हुई। इसमें मुख्य वक्ता प्रांत गोसेवा प्रमुख भुवन मुकंद पंड्या ने गोरक्षा का संकल्प दिलाया। साथ ही सुरभि जप अनुष्ठान के बारे में बताया। इस दौरान गजराजसिंह, नाथूसिंह, मनोहरसिंह, विनोद पंचाल, नानूराम पटेल, नारायण पुरी, अरुण नायक, केके सिंह, चंद्रवीरसिंह समेत ग्रामीण मौजूद रहे।

गनोड़ा को केसरिया रंग से रंगा

गनोड़ा.
हनुमान जयंती पर गनोड़ा में शोभायात्रा निकाली, इसमें हनुमानजी के जयकारे लगाते रहे। पूरे गनोड़ा कस्बे को केसरिया रंग में रंग दिया।

आनंदपुरी. रामचरित मानस मंडल के सानिध्य में आनंदपुरी हनुमान मंदिर में अखंड रामायण पाठ की पूर्णाहुति के बाद आरती की गई। हनुमानजी की मूर्ति का विशेष शृंगार किया।

बागीदौरा. हनुमान जयंती पर बागीदौरा में युवाओं ने जुलूस निकाला। रामदूत सत्संग मंडल की ओर से संगीतमय सुंदरकांड और हवन किया। मंदिर को आकर्षक रोशनी से सजाया।

रोहनवाड़ी. गांगड़तलाई में हनुमान जन्मोत्सव पर मंदिर में दो दिवसीय अखंड रामायण पाठ किया गया। हनुमानजी की झांकी सजाई और शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा में युवा डीजे पर खूब थिरके।

पालोदा. कस्बे में बैंड बाजों के साथ हनुमानजी की शोभायात्रा निकाली। सर्व समाज के युवा केसरिया पगड़ी और ध्वजाएं लेकर चल रहे थे।हनुमान मंदिर पर महाआरती हुई। हनुमानजी की प्रतिमा का वागा किया।

रोजगार मिला तो बाधा छोड़ी

घाटोल.
हनुमान जयंती के अवसर पर घाटोल में सुंदरकांड पाठ किया गया। मंदिर को रोशनी से सजाया गया। चार साल बाद रोजगार मिलने की खुशी में विद्यार्थी मित्रों और पंचायत सहायकों ने मन्नत छोड़ी और हनुमानजी का वागा किया। साथ ही पुजारी नानालाल के आचार्यत्व में हवन किया।

सज्जनगढ़. कस्बे के हनुमान मंदिर पर बजरंग ट्रस्ट की ओर से सुंदरकांड पाठ किया गया। यजमान मनीष कलाल ने 151 किलो लड्डुओं का भोग लगाया। वीर बजरंग ट्रस्ट ने राम मंदिर से हनुमान मंदिर तक हनुमानजी की झांकी निकाली। इसमें अखाड़ा के पहलवानों ने करतब दिखाए। झांकी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सज्जनगढ़ थानाधिकारी प्रवीणसिंह सिसोदिया मय जाब्ता शामिल रहे।

पालोदा

तलवाड़ा में एक हजार लड्डुओं का लगाया भोग

तलवाड़ा. कस्बे के पातेला तालाब किनारे स्थित अभय हनुमान मंदिर पर शनिवार को हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में सुंदरकांड पाठ पारायण कर आरती और महाप्रसादी का आयोजन किया गया। इससे पूर्व सुबह 9 बजे एक हजार लड्डुओं का हनुमान चालीसा पाठ के साथ अर्पण किया गया। प्रतिमा का श्रंगार पंकज शर्मा ने किया। शाम को श्रीराम कीर्तन मंडल के तत्वाधान में भजन किए। कार्यक्रम का आयोजन वैष्णव समाजजन के सानिध्य में किया गया।

बड़ोदिया. कस्बे में हनुमान जन्मोत्सव पर शनिवार को शोभायात्रा निकाली। विहिप जिलामंत्री विकास भट्ट व प्रांत मंत्री युधिष्ठिर सिंह हाड़ा ने संबोधित किया। इस अवसर पर प्रांत सेवा प्रमुख गिरधर यादव, विभाग संगठनमंत्री बापूसिंह, भाजयुमो जिलामंत्री नितेष खांट, बजरंगदल प्रखंड संयोजक नीतेश कलाल सहित कार्यकर्ता और भक्तगण उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ghatol News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: शोभायात्राओं में युवाओं ने लिया संकल्प, करेंगे जनसेवा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×