• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ghatol
  • वाटर पंप लगाकर कर रहे पानी की चोरी, टेल तक नहीं पहुंच रहा, किसान परेशान
--Advertisement--

वाटर पंप लगाकर कर रहे पानी की चोरी, टेल तक नहीं पहुंच रहा, किसान परेशान

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2018, 04:55 AM IST

Ghatol News - घाटोल. माही विभाग की उदासीनता के चलते बांध का पानी टेल तक नहीं पहुंच पा रहा, ऐसे में किसानों की फसलें सूख रही है।...

वाटर पंप लगाकर कर रहे पानी की चोरी, टेल तक नहीं पहुंच रहा, किसान परेशान
घाटोल. माही विभाग की उदासीनता के चलते बांध का पानी टेल तक नहीं पहुंच पा रहा, ऐसे में किसानों की फसलें सूख रही है। दूसरी ओर सीपेज की समस्या से नहरों और माइनरों का पानी आसपास के खेतों में भर रहा है। साथ ही हजारों लीटर पानी व्यर्थ में बह रहा है।

सीपेज के कारण नहर जर्जर हो गई है। हर साल नहरों की मरम्मत के नाम पर करोड़ों खर्च करने के बावजूद किसानों को टेल तक पानी नहीं मिल रहा है। कुछ लोग वाटर पंप लगाकर पानी की चोरी कर रहे हैं। नरवाली वितरिका से निकलने वाली माइनर की हालत जर्जर होने के कारण पानी का रिसाव हो रहा है। घाटोल गनोड़ा लिंक रोड के पास खेत जलमग्न हो गए हैं। फसलों को नुकसान हो रहा है।

सीपेज की समस्या से नहरे हो रही जर्जर, खेतों में भर रहा माइनर का पानीे, लगातार पानी भरा रहने के कारण खेतों की उर्वरक क्षमता भी प्रभावित हो रही

घाटोल. नहर में सीपेज होने से दीवार से रिस रहा पानी। इससे आवागमन भी बाधित हो रहा।

घाटोल. वाटर पंप से पानी की चोरी करते।

टेल तक पानी पहुंचने में वाटर पंप बन रहे रोड़ा

खेतों में पानी की सिंचाई करने के लिए कतिपय लोगों द्वारा नहरों व माइनरों के किनारे वाटर पंप लगाकर पानी की चोरी की जा रही है। लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं ं होने की जा रही। फसल की अच्छी पैदावार होने की आस में किसान दिन-रात मेहनत तो कर लेता है लेकिन समय पर पानी नही मिलने के कारण उसकी आस चिंता में बदल जाती है।

X
वाटर पंप लगाकर कर रहे पानी की चोरी, टेल तक नहीं पहुंच रहा, किसान परेशान
Astrology

Recommended

Click to listen..