Hindi News »Rajasthan »Ghatol» इस माह 1215 छात्राओं को मिलेगा गार्गी पुरस्कार जिले में सबसे ज्यादा गढ़ी की 341 बेटियां शामिल

इस माह 1215 छात्राओं को मिलेगा गार्गी पुरस्कार जिले में सबसे ज्यादा गढ़ी की 341 बेटियां शामिल

भास्कर संवाददाता | बांसवाड़ा जिलेमें इस साल सरकारी-गैरसरकारी स्कूलों की 1 हजार 215 मेधावी छात्राओं को गार्गी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 05, 2018, 05:41 AM IST

भास्कर संवाददाता | बांसवाड़ा

जिलेमें इस साल सरकारी-गैरसरकारी स्कूलों की 1 हजार 215 मेधावी छात्राओं को गार्गी पुरस्कार मिलेगा। इसके लिए चयनित छात्राओं में सबसे ज्यादा 341 बेटियां गढ़ी क्षेत्र की हैं।

डीईओ आरपी द्विवेदी ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 75 फीसदी या इससे ज्यादा अंक हासिल करने वाली इन छात्राओं को 22 जनवरी को बसंत पंचमी पर ब्लॉक स्तर पर समारोह रखकर सम्मानित किया जाएगा। इनमें गढ़ी की 341, बांसवाड़ा, तलवाड़ा और छोटी सरवन ब्लॉक की 322, घाटोल की 160, कुशलगढ़ और सज्जनगढ़ ब्लॉक की 121 और बागीदौरा ब्लॉक की 187 छात्राएं शामिल हैं।

ब्लॉक स्तरीय समारोह गढ़ी का बालिका सीनियर सैकंडरी स्कूल गढ़ी में, घाटोल का बालिका सीनियर सैकंडरी स्कूल घाटोल, आनंदपुरी, गांगड़तलाई और अरथूना का संयुक्त कार्यक्रम सीनियर सैकंडरी स्कूल आनंदपुरी में, बांसवाड़ा, तलवाड़ा और छोटी सरवन का संयुक्त कार्यक्रम बांसवाड़ा के नगर स्कूल में, कुशलगढ़ और सज्जनगढ़ का साझा कार्यक्रम बालिका सीनियर सैकंडरी स्कूल कुशलगढ़ में और बागीदौरा ब्लॉक का आयोजन बालिका सीनियर सैकंडरी स्कूल बागीदौरा में होगा।

12वींमें मेधावी छात्राओं को मिलेगी दूसरी किश्त

डीईओसे स्पष्ट किया कि दसवीं और प्रवेशिका परीक्षा 2017 की वे बालिकाएं जिन्हें 1 फरवरी,17 को 11 में नियमित पढ़ने पर पहली किश्त मिल चुकी है और मौजूदा सत्र में वे 12वीं में पढ़ रही हैं, उन्हें दूसरी किश्त के 3000 रुपए मिलेंगे। 11वीं में फेल या कहीं भी आगे पढ़ाई नहीं कर रही छात्राओं को पुरस्कार नहीं मिलेगा। पहली किश्त लेने वाली 11वीं की छात्राओं को नियमित अध्ययन का प्रमाण पत्र देना होगा। इसी तरह 12वीं में किसी भी संकाय में 2017 में 75 फीसदी या इससे ज्यादा अंक हासिल करने वाली छात्राओं को ही 5000 रुपए प्रोत्साहन राशि मिलेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ghatol News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: is maah 1215 chhaatraaon ko milegaaa gaaargai purskar jile mein sabse jyada gadhei ki 341 betiyaan shaamil
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×