• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ghatol
  • ब्राह्मण समाज ने सम्मान समारोह में वागड़ में मांगा राजनीतिक वजूद
--Advertisement--

ब्राह्मण समाज ने सम्मान समारोह में वागड़ में मांगा राजनीतिक वजूद

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 05:46 AM IST

Ghatol News - राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा की ओर से आयोजित चौबीसा समाज नोहरे में ब्रह्म गौरव सम्मान समारोह में कार्यक्रम को...

ब्राह्मण समाज ने सम्मान समारोह में वागड़ में मांगा राजनीतिक वजूद
राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा की ओर से आयोजित चौबीसा समाज नोहरे में ब्रह्म गौरव सम्मान समारोह में कार्यक्रम को संबाेधित करते समाजजन आैर मौजूद महिलाएं।

बांसवाड़ा। राष्ट्रीयब्राह्मण युवजन सभा की ओर से रविवार को चौबीसा समाज नोहरे में ब्रह्म गौरव सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में समाज के वक्ताओं ने बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र को सामान्य वर्ग की सीट बनाने की भी मांग उठाई। अतिथियों ने कहा कि डूंगरपुर-बांसवाड़ा में सामान्य वर्ग काफी तादाद में है। इसके बावजूद राजनीतिक तौर पर प्रतिनिधि नहीं होना बेहद चिंताजनक है।

समारोह में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अक्षय जोशी ने ब्राह्मणों को समाजहित की भावना प्रबल बनाते हुए एकजुट होने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालातों पर हमें आत्मचिंतन की जरूरत है। ज्ञान बढ़ाने से समाज का भी विकास होगा। उन्होंने ब्राह्मणों को वेद, उपनिषद, ग्रंथों और संस्कृत भाषा का ज्ञान होना जरूरी बताया।

समारोह में समाज के विकास के लिए बहुमूल्य योगदान देने वाले 51 प्रतिभाओं को भी ब्रह्म गौरव सम्मान से नवाजा गया। प्रतिभाओं को तिलक लगाकर भगवान परशुराम की तस्वीर भेंट की गई।संगठन के प्रदेश मंत्री मुकेश पाठक ने आगामी परशुराम जयंती पर शहर में बड़े स्तर पर विशाल वाहन रैली निकालने की जानकारी दी। पाठक ने ब्राह्मणों को एकजुट होने पर जोर देते हुए कहा कि जब-जब ब्राह्मण एकजुट हुए इतिहास रचा है। उन्होंने बांसवाड़ा विधान सभा सीट सामान्य वर्ग सीट घोषित कराने की भी बात कही। योगेश जोशी ने कहा कि प्रदेश के हर कोने में ब्राह्मण है लेकिन भगवान परशुराम के मंदिर बेहद कम है जो हैं उनकी देखरेख रखना बेहद जरुरी है। तिलोतमा पंड्या ने समारोह में महिलाओं की संख्या कम होने पर चिंता जताई। उन्होंने महिलाओं को संगठीत करने पर जोर दिया। चंद्रप्रभा पंड्या ने आगे बढ़ने की बजाय लोगों को जोड़ना ज्यादा जरुरी बताया।

सभापतिने शहर को साफ-सुथरा रखने में मांगा सहयोग

समारोहमें सभापति मंजूबाला पुरोहित ने कहा कि ब्राह्मण महिला सुरक्षित महसूस नहीं कर रही। इसके लिए जरूरी है कि महिलाएं अपने अधिकारों के बारे में जाने और संगठित हो। उन्होंने सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते शहर को साफ-सुथरा बनाने में समाजजनों से सहयोग मांगा। सभापति ने कहा कि अपने घर का कचरा बाहर नहीं फेंकने की बजाय कचरा संग्रहण वाहन में ही डालें। इसके अलावा दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इस दौरान प्रदेश मंत्री मुकेश पाठक ने सभापति से शहर का कोई भी एक चौराहा भगवान परशुराम के नाम से घोषित करने का आग्रह किया। शुरुआत जिलाध्यक्ष हेमेंद्रनाथ पुरोहित समेत संगठन पदाधिकारियों ने अतिथियों का अभिनंदन किया। समारोह में मणिलाल जोशी ने अतिथियों को अपनी पुस्तक “मोक्ष के अमृत कण’ भेंट की। समारोह में भुवन मुकंद पंड्या, घाटोल इकाई अध्यक्ष गिरीश जोशी, गिरीश जोशी, नीतीश कोशिका, जुगल भट्ट, अरुण जोशी, रोनक पुरोहित, पवन उपाध्याय, धर्मेंद्र उपाध्याय, कुलदीप पंड्या समेत ब्राह्मण समाजजन मौजूद रहे।

X
ब्राह्मण समाज ने सम्मान समारोह में वागड़ में मांगा राजनीतिक वजूद
Astrology

Recommended

Click to listen..