Hindi News »Rajasthan »Ghatol» विवेकानंद जयंती की पूर्व संध्या पर किया कर्त्तव्य बोध पखवाड़ा शुरू

विवेकानंद जयंती की पूर्व संध्या पर किया कर्त्तव्य बोध पखवाड़ा शुरू

विवेकानंद चौराहे पर साफ-सफाई कर रंगोली बनाते शिक्षक संघ के सदस्य। शिक्षक संघ राष्ट्रीय के 23 जनवरी तक होंगे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 12, 2018, 03:50 PM IST

विवेकानंद चौराहे पर साफ-सफाई कर रंगोली बनाते शिक्षक संघ के सदस्य।

शिक्षक संघ राष्ट्रीय के 23 जनवरी तक होंगे कार्यक्रम

बांसवाड़ा। शिक्षक संघ राष्ट्रीय की ओर से विवेकानंद जयंती की पूर्व संध्या पर गुरुवार को कर्त्तव्य बोध पखवाड़े के आयोजनों का आगाज किया गया।

जिला मंत्री दिनेश मईडा ने बताया कि जिलाध्यक्ष गमीरचंद पाटीदार के नेतृत्व में इस अवसर पर विवेकानंद चौराहे पर साफ-सफाई कर रंगोली सजाई गई। साथ ही प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीपदान किया गया। इसके साथ ही स्वामी विवेकानंद जयंती से सुभाषचंद्र बोस जयंती तक विभिन्न उपशाखाओं के आयोजनों की श्रृंखला शुरू की गई। इस क्रम में अब शुक्रवार को नगर शाखा की ओर से दसवीं बोर्ड के नमूना प्रश्न पत्रों की प्रतियां उत्तर समेत बांटी जाएगी और कर्त्तव्य बोध गोष्ठी का आयोजन होगा। फिर 13 जनवरी को बागीदौरा उपशाखा में शहीदों के नामों पर अंत्याक्षरी कार्यक्रम, 14 को घाटोल उपशाखा में शिक्षकों की पत्रवाचन प्रतियोगिता होगी। इसके उपरांत आयोजनों का क्रम आगे बढ़ेगा और 23 जनवरी को अंतिम दिन नगर उपशाखा की ओर से सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा के पास मशाल जलाकर पखवाड़े के आयोजनों को विराम दिया जाएगा। गुरुवार के कार्यक्रम में विभाग कार्यवाह नवनीत शुक्ला, नगर अध्यक्ष दिलीप पाठक, गोपेश उपाध्याय, आशीष त्रिवेदी, आनंदप्रकाश, सतीश व्यास, बंशीलाल डिंडोर, अशोक मईड़ा, वीरचंद मईड़ा, राजेंद्र शर्मा भी शामिल थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ghatol News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vivekannd jynti ki purv sndhyaa par kiyaa karttvy bodh pkhvaadeaa shuru
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×