Hindi News »Rajasthan »Ghatol» मुआलपाड़ा स्कूल में एसएमसी का गठन कर्तव्य और स्वच्छता की दी जानकारी

मुआलपाड़ा स्कूल में एसएमसी का गठन कर्तव्य और स्वच्छता की दी जानकारी

मुआलपाड़ा स्कूल में एसएमसी का गठन कर्तव्य और स्वच्छता की दी जानकारी नवागांव| गणाऊ नोडल के राजकीय प्राथमिक स्कूल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 12, 2018, 03:50 PM IST

मुआलपाड़ा स्कूल में एसएमसी का गठन कर्तव्य और स्वच्छता की दी जानकारी

नवागांव| गणाऊ नोडल के राजकीय प्राथमिक स्कूल मुआलपाड़ा में गुरुवार को तीन दिवसीय गैर आवासीय विद्यालय प्रबंध समिति का प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है। प्रशिक्षण भूपेश वर्मा और नरेश जोशी ने एसएमसी के गठन, कर्तव्य, सामुदायिक गतिशीलता, स्कूल में स्वच्छता बनाए रखने, एमडीएम का रखरखाव करने पर चर्चा की गई। शिविर के उदघाटन सत्र में राउमावि गणाऊ की संस्थाप्रधान हर्षलता ताबियार मुख्य अतिथि रहीं। संचालन सुरेश वर्मा ने किया और कविंद्रसिंह ने आभार जताया।

सेनावासा में रोडवेज की टक्कर से घायल युवक ने तीन दिन बाद दम तोड़ा

घाटोल| घाटोल मार्ग पर सेनावासा में 7 जनवरी की शाम को रोडवेज की टक्कर से गंभीर घायल हुए घाटोल निवासी विपिन 28 पुत्र इच्छाशंकर पंड्या की गुरुवार को उदयपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। सेनावासा में घायल विपिन को उदयपुर रैफर किया था। युवक की मौत की खबर सुनते ही उसकी प|ी बेसुध हो गई। परिजनों का भी रो रोकर बुरा हाल हो गया। युवक की 8 माह पहले ही शादी हुई थी।

घाटोल में शुद्ध पानी दिलाने और पाइप लाइन डालने के लिए मांगा बजट

घाटोल| कस्बे में शुद्ध पानी दिलाने और नई पाइप लाइन डालने के लिए बजट आंवटन की मांग की है। भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्रप्रसार पंचाल ने जलदाय राज्यमंत्री सुशील कटारा और सांसद मानशंकर निनामा को पत्र लिखकर घाटोल में स्वच्छ और शुद्ध पेयजल योजना के तहत नई लाइन डालने के लिए बजट स्वीकृत कराने का आग्रह किया है। पंचाल ने बताया कि उपखंड में पुरानी और टूटी लाइनों के कारण घरों में नलों के जरिये गंदा और दूषित पानी आ रहा है, जिससे लोग बीमार भी हो रहे हैं। नई पाइप लाइन डालने से लोगों को शुद्ध पानी मिल सकेगा।

सेनावासा में पंचायत सहायक भर्ती में मनमानी का लगाया आरोप

घाटोल| सेनावासा ग्राम पंचायत में पंचायत सहायक भर्ती में एसडीएमसी सदस्यों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है। अनुभवधारी विद्यार्थी मित्र नारायण पुत्र हवजी मईड़ा ने बताया कि 2 जनवरी को हुई भर्ती में एसडीएमससी सदस्यों ने अनुभवी को दरकिनार कर अपने चहेते का चयन कर नाम भेज दिया। नारायणलाल ने उपखंड अधिकारी राजीव द्विवेदी को ज्ञापन देकर अनुभव विद्यार्थी मित्र को भर्ती में वरीयता देने की मांग की है।

गनोड़ा तहसील के पेंशनरों की बैठक में समस्याओं पर किया मंथन

गनोड़ा। गनोड़ा तहसील के सभी पेंशनरों की समस्याओं का समाधान करने को लेकर गुरुवार को बैठक हुई। इसमें सभी पेंशनरों को सातवें वेतन आयोग के स्थिरीकरण के प्रपत्र जल्द तैयार करने की बात कही। साथ ही सदस्यता शुल्क जमा कराने को भी कहा। इसके सभी पेंशनर फिक्सेशन के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज शीघ्र जमा करवा देवे ताकि उनका काम बिना रुकावट हो सके। यह जानकारी हरिशचंद्र पंड्या और देवीलाल उपाध्याय ने दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ghatol News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: muaalpaadaa school mein esemsi ka gathn kartvy aur svchchhtaa ki di jaankari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×