Hindi News »Rajasthan »Ghatol» गराड़िया में 300 सकोरे बांटे, लिया पक्षी संरक्षण का संकल्प

गराड़िया में 300 सकोरे बांटे, लिया पक्षी संरक्षण का संकल्प

नौगामा| भीषण गर्मी मे पक्षियों को बचाने के लिए दैनिक भास्कर की ओर से चलाए जा रहे पक्षी बचाओ सकोरा वितरण अभियान के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:55 AM IST

  • गराड़िया में 300 सकोरे बांटे, लिया पक्षी संरक्षण का संकल्प
    +1और स्लाइड देखें
    नौगामा| भीषण गर्मी मे पक्षियों को बचाने के लिए दैनिक भास्कर की ओर से चलाए जा रहे पक्षी बचाओ सकोरा वितरण अभियान के तहत बुधवार को जीवदया समिति व महावीर इंटरनेशनल के सान्निध्य में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गराडिया में सकोरे बांटे गए। सुरेश ग़ांधी ने बताया कि स्कूल में 300 सकोरे बांटे गए। ग्रामीणों व छात्रों ने पक्षियों के लिए दाना और पानी की व्यवस्था का संकल्प लिया। गराड़िया में नाले और तालाब सूख चुके हैं, इसलिए परिंदों को पानी पीने की समस्या हो गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए छात्रों ने स्वयं पेड़ों पर सकोरे बांधे और उसमें रोज पानी डालने का संकल्प लिया। मोहनलाल पिंडारमिया परिवार की ओर से 2 हजार, जीवदया समिति और महावीर इंटरनेशनल की ओर से 1 हजार सकोरों का वितरण किया जा चुका है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी सकोरे बांटे है। इस मौके पर संस्थाप्रधान रमणलाल लुहार, एसएमसी अध्यक्ष मणि लाल, कल्पना चरपोटा, समाजसेवी राजेश पिंडारमिया, मुकेश गांधी, संदीप जैन, कैलाश मोदी आदि उपस्थित थे। संचालन दिनेश चरपोटा ने किया और आभार सुरेश खाट ने जताया।

    तलवाड़ा. कोहाला में आगम विद्या समिति के सदस्यों ने निशुल्क सकोरे बांटे। इस दौरान विपुल मेहता, निर्देश मेहता, हेमंत मेहता, कपिल प्रियंक मेहता, सिद्धांत मेहता, हरीश कलाल, रौचक मेहता, हेमेंंद्र रेबारी, अनूप मेहता मौजूद रहे।

    स्कूली छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों ने परिंदों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करने की शपथ ली

    गराड़िया स्कूल में बच्चों को स्कूल देते पक्षी प्रेमी संस्थान के पदाधिकारी।

    घाटोल : नया बसस्टैंड और सिद्धि विनायक चौक पर निशुल्क सकोरे वितरित किए

    घाटोल. नवजीवन फाउंडेशन परिवार की ओर से मंगलवार को घाटोल के नया बसस्टैंड और सिद्धि विनायक चौक पर सकोरों का निशुल्क वितरण किया गया। सकोरे लेने आए पक्षी प्रेमियों ने गर्मी के दिनों में परिंदों के लिए इन सकोरे में दाना पानी की व्यवस्था करने का संकल्प लिया। इस दौरान गोलियावाड़ा सरपंच मोहनलाल, चक्रेश किकावत ने नवजीवन फाउंडेशन के इस पक्षी बचाओ अभियान की सराहना की। कार्यक्रम में प्रवक्ता हरिओम कंसारा, हितेष बसेर, प्रतीक बसेर मौजूद रहे।

  • गराड़िया में 300 सकोरे बांटे, लिया पक्षी संरक्षण का संकल्प
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×